सालरमाला विद्यालय में मनाई गांधी व शास्त्री जयंती

सालरमाला विद्यालय में मनाई गांधी व शास्त्री जयंती
X

मांडल । रायला के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सालरमाला में राष्ट्र पिता महात्मा गांधी और भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई ।

इस उत्सव पर विद्यालय में कार्यक्रम की शुरुआत महात्मा गांधी और शास्त्री जी की प्रीतिमा पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित करके शूरू किया गया । जिसमे अनेक प्रतियोगिता रखी गई जिसमे निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 8 छात्रा ममता कुम्हार ने प्रथम स्थान आयुष सेन ने दूसरा स्थान हासिल किया चित्र कला में राधिका जाट ने प्रथम स्थान और माया तेली ने दूसरा स्थान प्राप्त किया संवाद प्रतियोगिता में खुशी वैष्णव ने प्रथम स्थान और पूनम माली ने दूसरा स्थान प्राप्त किया गायन में सुनीता माली ने प्रथम और नारायणी माली ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया भाषण में नारायण सिंह राव ने प्रथम और आयुष ने दूसरा स्थान प्राप्त किया इसके साथ ही गांधी जी का प्रिय भजन वैष्णव जन ते ते कहिए रघुपति राघव राजा राम भजन को बुलाया गया

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक सोहनलाल लाल रैगर ने की उन्होंने बताया की केसे गांधी जी ने सम्पूर्ण जीवन में देश के लिए क्या क्या किया और लोगो को ये संदेश दिया की केसे अहिंसा के माध्यम से भी विजय हासिल की जा सकती है । बालको द्वारा गांधी और शास्त्री जी के मॉडल बनाएं गए चरखा बनाया गया बच्चो ने गांधी जी तथा शास्त्री के जीवन पर अलग अलग भाषण दिया गया इस मौके पर प्रधानाध्यापक सोहनलाल लाल रैगर निर्णायक अब्दुल लतीफ सुशीला जाट अध्यापक हरेंद्र सिंह चौधरी गोपाल माली अनील कुमार सेन गोविंद सिंह मेहरा भागचंद तेली शारीरिक शिक्षिका पंकज व्यास तथा सभी छात्र छात्रा मौजूद रहे विजेता छात्र छात्रा को पुरस्कृत किया गया ।

Next Story