मांडल की शिवांगी का एन.एस.डी. में हुआ चयन

मांडल की शिवांगी का एन.एस.डी. में हुआ चयन
X

भीलवाड़ा। भारतीय लोक कला मण्डल उदयपुर में पिछले तीन साल में दी परफोरमर्स कल्चरल सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किये गये नाटकों में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली शिवांगी तिवारी का राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय नई दिल्ली में तीन वर्षीय नाट्य प्रशिक्षण हेतु चयन हुआ हैं।

मण्डल के निदेशक डॉ. लाईक हुसैन के अनुसार राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय द्वारा वर्ष 2024 से 2027 के बीच तीन वर्षीय नाट्य कोर्स के लिए सोसायटी के सहयोग से मण्डल में प्रस्तुत नाटकों में अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाली मूलतः भीलवाड़ा जिले के माँडल निवासी शिवांगी तिवारी का चयन हुआ है जो कि वर्तमान में उदयपुर में अध्ययनरत हैं।

जानकारी के अनुसार अब तक प्रतिवर्ष राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय द्वारा पूरे भारत से 26 नाट्यकर्मियों का ही चयन होता आ रहा था, परन्तु इस वर्ष भारत सरकार की अनुशंसा से 6 पदों की बढोत्तरी करते हुए नाट्य विद्यालय द्वारा 32 रंगकर्मियों का चयन किया गया जिसमें शिवांगी तिवारी ने पूरे भारत में सातवाँ स्थान प्राप्त किया हैं जो कि भीलवाड़ा ही नहीं अपितु समूचे राजस्थान के लिए भी बड़े ही गौरव की बात हैं।

Next Story