कावड़ यात्रा तिरंगे में रंगी: पूर्व मंत्री रामलाल जाट की कावड़ यात्रा में उमड़ा लोगो का सैलाब, मांडल में कावड़ यात्रा का जोरदार स्वागत, ये चर्चा भी

पूर्व मंत्री रामलाल जाट की कावड़ यात्रा में उमड़ा लोगो का सैलाब, मांडल में कावड़ यात्रा का जोरदार स्वागत, ये चर्चा भी
X

भीलवाडा (हलचल)। पूर्व मंत्री रामलाल जाट की कावड़ यात्रा में पिछले वर्षों के मुकाबले इस बार अधिक लोग शामिल हुए हैं . कावड़ यात्रा पुरीतरह तिरंगे रंगी हुई नजर आई।यात्रा के दौरान जगह-जगह जाट के साथी कावड़ियों का स्वागत किया गया चल पान की व्यवस्था की गई। कुछ समय के लिए भीलवाड़ा अजमेर मार्ग भी प्रभावित हुआ लेकिन यातायात पुलिस की मां को व्यवस्था के चलते वाहन चालकों को ज्यादा दिक्कत नहीं हुई।

कावड़ यात्रा में रामलाल जाट के साथ कावड़ यात्रा में राजकुमार माली और सुखपाल जाट

महिला ने की जाट की पूजा


कावड़ यात्रा जब विशाल मेगा मार्ट के पास पहुंची तो पत्रकार वार्थाई तत्काल बाद एक महिला ने जाट की पूजा अर्चना की और मुंह भी मीठा कराया कुछ लोगों ने उन्हें शिव का चोला भी भेंट किया।

बारिश ने भी की अगवानी

मांडल से भीलवाड़ा आते समय इंद्रदेव भी इंद्रदेव भी प्रसन्न नजर आए और असल के निकट हल्की बारिश की जिससे कावड़ियों को राहत मिली है


जाम की स्थिति

मांडल से भीलवाड़ा की ओर कावड़ यात्रा के आने के दौरान एक तरफा रास्ता बंद किए जाने से यातायात कुछ समय के लिए प्रभावित हुआ और गायत्री आश्रम और सुभाष नगर क्षेत्र में तो जाम की स्थिति रही। लेकिन बड़ी यातायात पुलिसकर्मी व्यवस्था को सुचारू बनाने लग रहे।


जाट की कावड़ यात्रा जब मांडल कस्बे में पहुंचे तो बस स्टैंड पर लोगों ने कावड़ यात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया,कांवड़ यात्रा के दौरान भक्त भगवान के भजनों पर झूमते हुए चल रहे हे। भक्तों ने हर-हर महादेव से माहौल गूंजा दिया। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई।

कावड़ यात्रा में शामिल महिलाए फोटो सोनिया माली

पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट के नेतृत्व में विजन इंडिया वेलफेयर सोसायटी बैनर तले आयोजित तिरंगा और कावड़ यात्रा का शुभारंभ मांडल तालाब की पाल स्थित हनुमान मंदिर से हुआ ।यह यात्रा करीब 22 किलोमीटर की होगी। कावड़ यात्रा में ऋषिकेश-हरिद्वार से लाए हुए गंगाजल द्वारा यात्रा के रास्ते में आने वाले शिवालयों में अभिषेक किया ।

राजस्व मंत्री राम लाल जाट 5100 कावड़ पदयात्रियों के एंव शिवभक्तो के साथ भगवान शंकर के जयकारे लगाते हुए रवाना हुए। शिव भक्तों के साथ विशाल तिरंगा और कावड़ पदयात्रा में राजस्व मंत्री जाट एवं कावड़ पदयात्रियों का कई जगह स्वागत हुआ। मांडल बस स्टैण्ड पंचायत समिति पर स्वागत किया गया



वही आम मुस्लिम समाज द्वारा तिरंगा और कावड़ यात्रा पर आशीर्वाद वाटिका के सामने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया बदली खेड़ा में भी मुस्लिम समुदाय द्वारा जाट का स्वागत किया गया, कावड़ यात्रा मंगल से रवाना होकर भीलवाड़ा पहुंचेगी यहां शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए हरनी महादेव में इसका समापन हुआ

हरणी महादेव में महादेव जी का जलाभिषेक करते हुए रामलाल जाट


जहां मंत्रोचार के बीचहादेव का जलाभिषेक किया जिला मजिस्ट्रेट नामित मेहता ने तिरंगा और कावड़ यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किये है। माण्डल तालाब की पाल से ,भदाली खेडा चौराहा तक के लिए उपखण्ड मजिस्ट्रेट माण्डल मनोज कुमार व तहसीलदार माण्डल नितिन शर्मा को, भदाली खेडा चौराहा से आरजिया सर्किल, हरणी महादेव मंदिर के लिए उपखण्ड मजिस्ट्रेट व तहसीलदार भीलवाड़ा को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। जोकि कानून व्यवस्था की स्थिति पर पूर्ण निगरानी रखएवं सतर्कता बरतें हुए नजर आए ।


कावड़ यात्रा को लेकर मांडल क्षेत्र के लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। यात्रा शुरू होने से पहले लोगों में यह चर्चा भी रही की सत्ता बदलने के साथ लोगों को राहत और सुविधा मिलेगी लेकिन ऐसा हुआ कुछ भी नहीं है, उल्टे अवैध कार्य बढ़ गए हैं।


इस दौरान पूर्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि भगवान शिव की महिमा अपरम्पार है। सावन के इस पवित्र माह में हरिद्वार, ऋषिकेश से भक्त जल लेकर हर साल जल लेकर आते हैं और शहर के पवित्र स्थान हरणी महादेव का अभिषेक करते हैं। इस बार भीलवाड़ा में भी बारिश कम है, इसलिए महादेव से प्रार्थना कर कर रहे हैं ताकि किसान मजदूर के चेहरे पर खुशीहाली आए। राजस्थान में दूसरी जगहों पर बाढ आ रही है त्रासदी हो रही है और यहां अभी बांध तालाब खाली है, इसके लिए भगवान से प्रार्थना करेंगे। बरसात होगी तो मार्केट, इंडस्ट्री भी चलेगी, इसके लिए कामना करेंगे।

Next Story