भारतीय पर्यटन और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सेंट डी पब्लिक स्कूल में विशेष कार्यक्रम का आयोजन

भारतीय पर्यटन और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सेंट डी पब्लिक स्कूल  में विशेष कार्यक्रम का आयोजन
X

मांडल । भारतीय पर्यटन और सांस्कृतिक धरोहर को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से सेंट डी पब्लिक स्कूल, मांडल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें देश के सभी प्रदेशों की झांकियों के माध्यम से उनकी समृद्ध संस्कृति और परंपराओं को प्रदर्शित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिविल न्यायाधीश एवं ग्राम न्यायालय मांडल के न्यायाधीश ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। अपने संबोधन में उन्होंने बच्चों को भारतीय पर्यटन और संस्कृति को समझने व प्रोत्साहित करने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने कहा, “हमारी संस्कृति और पर्यटन हमारी धरोहर हैं, जिन्हें संजोकर रखना और बढ़ावा देना हमारी जिम्मेदारी है।”

सेंट डी पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर सी. पी. डीडवानिया एवं डिप्टी डायरेक्टर कुमुद व्यास ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम की सफलता के लिए विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को बधाई दी। उन्होंने कहा, “इस प्रकार के आयोजन हमारे बच्चों में देशप्रेम और सांस्कृतिक गर्व की भावना को जागृत करते हैं।”

कार्यक्रम में भारी संख्या में उपस्थित अभिभावकों और ग्रामीणों ने झांकियों का आनंद लिया और बच्चों के प्रयासों की सराहना की। इस कार्यक्रम ने न केवल विद्यार्थियों में भारतीय पर्यटन के प्रति जागरूकता बढ़ाई, बल्कि क्षेत्र में सांस्कृतिक समृद्धि का भी संदेश दिया।

Next Story