राइजिंग राजस्थान 2024:: भीलवाड़ा में खनन उद्योगों के लिए निवेश और विकास पर बैठक आयोजित

भीलवाड़ा में खनन उद्योगों के लिए निवेश और विकास पर बैठक आयोजित
X

भीलवाड़ा। जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई, जिसमें माइन्स एजेंसियों के प्रतिनिधियों और माइन्स लीज धारक और संगठनों के साथ बैठक आयोजित की गई।

जिला कलेक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में राइजिंग राजस्थान 2024 के संबंध में बैठक में बताया गया कि राजस्थान सरकार 9-11 दिसंबर 2024 को राजस्थान राइजिंग कार्यक्रम आयोजित करेगी, जिसमें देश-विदेशों के निवेशकों के साथ एमओयू होंगे।

भीलवाड़ा में 9 नवंबर 2024 को राइजिंग भीलवाड़ा 2024 आयोजित होगा, जिसमें निवेशकों के साथ एमओयू होंगे। नई औद्योगिक नीति, राजनिवेश नीति, एक जिला एक उत्पाद नीति, एमएसएमई नीति, लॉजिस्टिक्स नीति और टेक्सटाइल पॉलिसी लाई जाएंगी। भीलवाड़ा में टेक्सटाइल पार्क और नए औद्योगिक क्षेत्र स्थापित किए जाएंगे। भीलवाड़ा जिलें में 9 नवंबर को आयोजन होटल ग्लोरिया इन में आयोजित किया जाना प्रस्तावित हैं। ईकाईयों के प्राथमिकता आधार पर हैण्डहोल्डिंग कर नियमानुसार सरकार की योजनाओं में लाभान्वित कराया जावेगा ।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे माइनिंग के क्षेत्र में निवेश करने वाले नए निवेशकों के साथ एमओयू करें और कार्यक्रम के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र महाप्रबंधक के.के. मीना ने बताया कि भीलवाडा जिले में टैक्सटाइल पार्क व नये औद्यौगिक क्षेत्र स्थापित किये जाने की कार्यवाही रीको लिमिटेड द्वारा प्रक्रियाधीन है। विभाग द्वारा अभी तक 58 एमओयू साइन किये गये हैं जिसमें लगभग 1180 करोड़ का निवेश व 3662 रोजगार मिलने की संभावना है। जिला कलक्टर ने बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को निर्देश दिये कि माइनिंग के क्षेत्र में निवेश करने वाले नये निवेशको के साथ संबंधित विभाग एमओयू करें तथा कार्यक्रम के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाये। बैठक में रसद विभाग , उद्योग एवं वाणिज्य विभाग एवं रीको के अधिकारियों को एमओयू से संबंधित सभी प्रक्रियाए निवेशकों को विस्तार पूर्वक बतायी तथा अधिक से अधिक एमओयू करने हेतु आग्रह किया।

बैठक में सचिव यूआईटी ललित गोयल, एडीएम प्रतिभा देवतिया, खनि अभियंता चन्दन कुमार, रीको के एजीएम पी आर मीना, रसद अधिकारी ए. के. मिश्र , हिन्दुस्तान जिंक से किशोर कुमार व अभय गौतम, एचपीसीएल से अनिल गर्ग आईओसी के राजेश मीना , माइन्स प्रतिनिधि सत्यनारायण, वैभव, शंकर सिंह, रितिक तिवारी, अनिल चौधरी व पेट्रोल एसोसिएशन पदाधिकारी एवं माइन्स के औद्योगिक संगठन के पदाधिकारियों सहित लगभग 70 लोगो ने भाग लिया।

Next Story