बागेश्वर धाम महंत शास्त्री की कथा को लेकर तैयारियां युद्ध स्तर पर, मुख्यमंत्री सहित कई नेता व महंत होंगे शामिल, दो हेलीपेड बनाये

बागेश्वर धाम महंत शास्त्री की कथा को लेकर तैयारियां युद्ध स्तर पर, मुख्यमंत्री सहित कई नेता व महंत होंगे शामिल, दो हेलीपेड बनाये
X


भीलवाड़ा(विजय गढवाल/सम्पत माली)। बागेश्वर धाम के महंत धीरेन्द्र शास्त्री के भीलवाड़ा आगमन को लेकर लोग पलक पावड़े बिछाकर इंतजार कर रहे है, वहीं तैयारियां भी युद्ध स्तर पर चल रही है। तीन दिवसीय हनुमंत कथा को लेकर मुख्यमंत्री से लेकर कई नेता संत, महंत का भीलवाड़ा़ में आगमन होगा । कथा स्थल के साथ ही पार्किंग और अन्य व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने में कमेटी जुटी हुई है। आज पुलिस अधिकारियों ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया है । वीआईपी आगमन को लेकर दो हेलीपेड भी बनाए गए है ।

dh ढह

हनुमान टेकरी के महंत बनवारी शरण महाराज ने भीलवाड़ा हलचल से बातचीत करते हुए कथा की तेैैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने बताया कि आयोजन समिति दिन रात तैयारियों में जुटी हुई है और तीन दिवसीय कथा को लेकर 50 बीझा जमीन पर कथा पांडाल तैयार किया जा रहा है। डेढ दर्जन जेसीबियां विभिन्न कार्यों में लगी है ।





5 लाख लोग होंगे कथा में शाामिल :

महंत बनवारी शरण महाराज ने बताया कि बाागेश्वर धाम के महंंत धीरेन्द्र शास्त्री की कथा सुनने के लिए करीब 5 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है । इसे लेकर भी तैयारियां की जा रही है । विशाल पांडाल तैयार किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि पांडाल बनाने में दर्जनों कामगार लगे है । महंत का कहना है कथा सुनने के लिए आने वाले सभी भक्तोंं के लिए भोजन की व्यवस्था भी की जा रही ताकि कोई भूखा न जाये ।








मुख्यमंत्री भजनलाल सहित कई वीआईपी आयेंगे :

कथा को लेकर आयोजन समिति के प्रकाश चन्द्र छाबड़ा ने बताया कि अध्यक्ष विधायक गोपाल खण्डेलवाल की देखरेख में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ ही कई नेताओं को आमंत्रित किया गया है। मुख्यमंत्री शर्मा के आने की स्वीकृति मिल गई है । कई और मंत्री भी इसमें शामिल होंगे । छाबड़ा़ ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही कई उद्योगपतियों के भी कथा में शामिल होने की संभावना है।

दो हेलीपेड बनाये :

बागेश्वर धाम के महंत धीरेन्द्र शास्त्री विशेष हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचेंगे, उनके लिए एक हेलीपेड अलग से बनाया गया है जबिक एक अन्य हेलीपेड वीआईपी मूवमेंट के लिए तैयार किया गया है । यह दोनों हेलीपेड कथा स्थल के नजदीक है । छाबड़ा़ ने बताया कि वीआईपी मूवमेंट को लेकर उनके ठहराने की भी व्यवस्था की गई है।





वीआईपी और आम लोगों के लिए तीन-तीन प्रवेश द्वार :

छाबड़ा ने बताया कि कथा स्थल पर पहुंचने के लिए वीआईपी के लिए तीन और आम लोगों के लिए तीन अलग अलग दिशाओं में प्रवेश द्वार बनाए गए है । ताकि किसी तरह की परेशानी न हो । इसे लेकर नक्शे भी तैयार किये गए है और इसकी पूरी जानकारी सार्वजनिक की जाएगी ताकि आम लोगों को आने जाने में दिक्कत न हो ।

दर्जन भर पार्किंग स्थल -

कथा सुनने वाले आने वाले लोगों के लिए समुचित पार्किंग की व्यवस्था की गई है । शहर के आर सी व्यास, सुभाषनगर क्षेेत्र के लोगों के लिए शहर में नहीं आकर बाईपास से आकर पार्किंग की सुविधा होगी। इसी तरह हमीरगढ़ की ओर से और रेलवे पटरी पार से आने वाले लोगों के लिए अलग अलग व्यवस्था की गई है जिससे भीड़़ भाड़ न हो ताकि आसानी से पार्किंग और प्रवेश की सुविधा होगी ।


पुलिस अधिकारियों ने लिया जायजा :

कथा को लेकर जहां कमेटी तो तैयारियों में जुटी हुई है वहीं प्रशासनिक अधिकारी में तैयारियों में जुटे हुए है। अतिरक्त पुलिस अधीक्षक पारस जैन ने कथा स्थल का जायजा लिया और व्यवस्थाओं में किसी तरह की कोई कमी न रहे इसे लेकर आयोजन कमेटी से अधिकारी संपर्क बनाए हुए है ।

जैन ने बताया कि आयोजन समिति के साथ पार्किंग प्रवेश द्वार कहां होगी इसे देखा गया वहीं डोम निर्माण के दौरान आकस्मिक निकासी, टॉयलेट और पीने के पानी की क्या व्यवस्था रहेगी इसकी भी चर्चा हुई है ।

मीडिया के लिए अलग सेे व्यवस्था :

कथा स्थल पर मीडिया के लिए अलग से व्यवस्था का प्रावधान किया जा रहा है ताकि कवरेज में कोई दिक्कत न हो । मीडियाकर्मियों के प्रवेश के लिए पास जैसी व्यवस्था पर विचार चल रहा है ।

ये जुटे हुए है तैैयारियों में :

कथा को लेकर तैयारियोंं में महंत बनवारी शरण महाराज के अलावा विधायक गोपाल खण्डेलवाल, प्रकाश छाबड़ा, श्यामसुंदर नौलखा, राजेन्द्र कचौलिया आदि जुटे हुए है ।


Next Story