श्री बाबाधाम पर नवरात्री महोत्सव की तैयारियां चरम पर ’’सजा गरबा पाण्डाल’

भीलवाड़ा -मेवाड़ की पवित्र शक्तिपीठ श्री बाबाधाम पर विशेष नवरात्रा गरबा महोत्सव मनाया जा रहा है। व्यवस्थित ढ़ंग से सभी भक्तजनों को दर्शन हो सके तथा गरबा नृत्य आराम से देख सके व कर सकें, ऐसी व्यवस्था श्री बाबाधाम परिवार के सेवादारों द्वारा की गयी है। नवरात्रा में प्रतिदिन माताजी का विशेष अलग-अलग श्रृंगार किया जायेगा। महाआरती में माताजी का विशेष आशीर्वाद रहता है जिससे हर भक्त की मनोकामना सच्चे मन से करने पर इस आरती में पूर्ण होती है।

नवरात्रा के प्रथम दिन 10.15 बजे हवन पूजा व 12.15 बजे घट स्थापना धूम-धाम से की जायेगी। नवरात्रा पर माताजी के दरबार में भक्तों का आना सुबह से ही प्रारम्भ हो जायेगा। जिन भक्तजनों की अपनी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है वो पैदल चलकर मां के जयकारों के साथ आते है। पैदल चलकर आने वाले भक्तांे का तांता लग जाता है, उन भक्तों को माँ की चुनरी ओढ़कर फल-प्रसाद दिया जायेगा।

नवरात्रा महोत्सव में प्रतिदिन सुबह 9.15 बजे हवन-पूजन होगा। दिन में माँ के दरबार में भजन कीर्तन होगें। सांयकाल 7.15 बजे महाआरती होगी। महाआरती के बाद सांयकाल गरबा नृत्य का आयोजन होगा। प्रतिदिन गरबा नृत्य के प्रथम, द्वितीय व तृतीय का चयन किया जायेगा। अलग-अलग वर्गों में गरबा नृत्य किया जायेगा।

अध्यक्ष श्री विनीत अग्रवाल ने बताया कि नवरात्रा में संध्याकालीन आरती के बाद माँ अन्नपूर्णा देवी व बाबा को प्रार्थना करने का सीधा अवसर हर भक्तजन को मिलेगा, जिससे वो अपनी सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर सकेंगे। सभी पधारकर धर्म का लाभ लेवें। सभी धर्मप्रेमी इस नवरात्रा महोत्सव में सादर आमंत्रित हैं।

Next Story