मुख्य सड़क के खड्डे नहीं भरे जाने से राहगीर परेशान, जिम्मेदार बरत रहे लापरवाही

मुख्य सड़क के खड्डे नहीं भरे जाने से राहगीर परेशान, जिम्मेदार बरत रहे लापरवाही
X

रायपुर (विशाल वैष्णव) । नगर पालिका रायपुर के विभिन्न वार्ड की मुख्य सड़कों पर होने वाले गड्ढों को समय पर नहीं भरा जा रहा है, जिससे उनका आकार बढ़ता जा रहा है और वे बदहाल होती जा रही है, जिससे इन पर गुजरने वाले राहगीर परेशान है। जबकि जिम्मेदार अफसर इनकी मरम्मत पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। परिणामस्वरूप लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। पार्षद गणपत सिंह राणावत ने बताया कक केमुनिया गांव में विध्यालय के पास लंबे समय से गड्ढे हो रहे हैं। इन गड्ढों को समय से न भरे जाने की वजह से यहां काफी सड़क पूरी तरह से गड्ढों में गुम हो गई है। अतिक्रमण होने के साथ ही पानी की निकासी नहीं होनी के कारण यह समस्या है साथ ही नगर पालिका रायपुर की अधिकांश सड़कों की कुछ ऐसी ही हालत है, वार्डवासी व पार्षद भी इन सड़कों की खस्ताहालत को लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायतें कर चुके हैं। लेकिन सुनवाई न होने की वजह से उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

नगरपालिका रायपुर में एक ओर लोग सड़कों की समय पर मरम्मत न होने से परेशान है यह सभी सड़के सभी के लिए ज्यादा पीड़ादायक बनी हुई है। रायपुर के पुराने पेट्रोल पंप से केमुनियां तक इन चारो वार्डो में दो विभागों की सड़कें होने से इनमें एक नगर पालिका, तो दूसरी पीडब्लूडी विभाग की है। लेकिन यह दोनों ही विभाग अपने अपने स्वामित्व की सड़कों को लेकर काफी उदासीन है परिणामस्वरूप रायपुर की सड़कें वार्ड 14/17 व 15/16 की सड़के दम तोड़ रही है। जबकि जिम्मेदार प्रशासन और जनप्रतिनिधि नगरपालिका अध्यक्ष इंजी रामेश्वर लाल छीपा भी इन विभागों के अफसरों को सड़क के गड्ढों को भरने के लिए नहीं कह रहे हैं, जिससे जनता की परेशानी खत्म नहीं हो रही है। पार्षदों को कहने पर कहा जाता है की सड़कों पर गड्ढे हो रहे हैं उन्हें ठीक कराया जाएगा नगर पालिका रायपुर में अधिकांश मुख्य मार्ग पीडब्लूडी अथवा नगरपालिका की हैं। फिर भी जो हमारी सड़कें है और उन पर गड्ढे हो रहे हैं उन्हें ठीक कराया जाएगा।

नगरपालिका की सड़कों की हालत खराब होने से एक ओर जहां समय से पहले रायपुर वासियो के वाहन भी जल्दी ही कबाड़ हो रहे हैं। वहीं इन गड्ढों की वजह से हादसे भी ज्यादा हो रहे हैं। रात के समय अचानक गड्ढा सामने आने से वाहन चालकों का संतुलन बिगड़ जाता है, जिससे वे सड़क पर गिरकर चोटिल हो जाते है। उक्त रोड़ों पर प्रति महीने एक दर्जन लोग घायल होते हैं।

Next Story