स्वामी हंसराम महाराज का लंदन में हुआ सत्संग कार्यक्रम

स्वामी हंसराम महाराज का लंदन में हुआ सत्संग कार्यक्रम
X

भीलवाड़ा पेसवानी महामण्डलेश्वर स्वामी हंसराम उदासीन का लंदन में साधु वासवानी सेंटर में हुआ भव्य सत्संग । कहा सत्संग ही मुक्ति का मार्ग है । हरीशेवा उदासीन आश्रम सनातन मंदिर के महामण्डलेश्वर स्वामी हंसराम उदासीन , जो आजकल सनातन धर्म प्रचार के लिए विदेश यात्रा पर हैं ,उनका आज लंदन स्थित साधु वासवानी सेंटर में भक्तों द्वारा भव्य स्वागत किया गया । उन्होंने वहाँ सत्संग प्रवचन किया । स्वामी जी ने तार तार तार सत्गुरु तार भजन के माध्यम से भक्तों को समझाया कि संसार रूपी भवसागर से तरने के लिए केवल सत्संग ही एक मात्र ज़रिया है । सत्संग ही मुक्ति का मार्ग है । उन्होंने सभी को ज़रूरतमंदों की सेवा के लिए प्रेरित किया । तत्पश्चात् सत्संग में आये सभी भक्तों को स्वामी जी ने आशीर्वाद स्वरूप पखर प्रसाद वितरित किया । सभी ने भंडारा प्रसाद ग्रहण किया ।इस अवसर पर राजन हीन टेकचंदानी परिवार , वाधवानी परिवार , मूलचंदानी परिवार एवं अन्य भक्त संतों के दर्शन व सेवा में उपस्थित रहे ।

स्वामी जी ने इस से पहले लंदन में ही फॉस्कॉट रोड स्थित डॉक्टर हरीश वाधवानी के घर भी सत्संग प्रवचन किया था । अपने टैनरिफ़ स्पेन दौरे में महामण्डलेश्वर स्वामी हंसराम जी उदासीन ने दिनांक 12/9/2024 श्रीचन्द्र नवमी पर सनातन धर्म मंदिर में एवं 13/9/2024 को सांताक्रुज़ गीता मंदिर टेनरिफ़ में भी सत्संग प्रवचन किए । उन्होंने अपने प्रवचन में सनातन को सर्वोपरि माना एवं कहा कि हम देश विदेश कहीं भी रहें परंतु सनातन धर्म को कभी न भूलें । स्वयं ही नहीं , अपितु अपने बच्चों में भी अपने सनातन धर्म के प्रति चेतना जागृत करें ।

सेवा और सिमरन को अपना मूल मंत्र मानने वाले महामण्डलेश्वर स्वामी हंसराम जी अपनी इस विदेश यात्रा में अनेक भक्तों से भी मिले ।

स्वामी जी अपनी विदेश यात्रा पूर्ण करके अक्तूबर के प्रथम सप्ताह में देवभूमि भारत लौटेंगे ।

Next Story