गणेश प्रतिमा वितरण के साथ ही 10 दिवसीय गणेश महोत्सव की धूम शुरू

गणेश प्रतिमा वितरण के साथ ही 10 दिवसीय गणेश महोत्सव की धूम शुरू
X

भीलवाड़ा । श्री गणेश उत्सव प्रबंध एवं सेवा समिति के तत्वाधान आज गणेश चतुर्थी के दिन आर सी व्यास कॉलोनी स्थित अपना घर वृद्ध आश्रम मे 300 से अधिक गणपति प्रतिमाओं की विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना की गई दूधाधारी गोपाल मंदिर के पंडित कल्याण शर्मा के नेतृत्व में एवं सांगानेर के महंत गोपाल दास महाराज के सानिध्य में गणपति की मंत्रोचार के बीच विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना कर महा आरती की गई।

गणपति की महा आरती में श्री गोपाल राठी, राधा किशन सोमानी, नारायण लड्ढा एन के जैन (पूर्व आईएए ,ओ पी हिंगड़ देवेंद्र सोमानी, सत्यनारायण डाड, दिनेश बागडोदिया, देवेंद्र सोमानी, दिनेश काबरा,रामकिशन सोनी ,अभिषेक सोमानी ,डॉ कृष्णा हेडा, अक्षय कोठारी, मुकेश सोमानी, महेश आगाल ने विधि विधान पूर्वक गणपति की महा आरती के बाद एक गणपति प्रतिमा वितरण कर गणेश प्रतिमा वितरण समारोह का शुभारंभ किया आज दिन भर गणपति प्रतिमाएं समितियां संस्थाओं एवं घरों एवं प्रतिष्ठानों पर पंजीयन करवाई गई प्रतिमा ले जाकर मुहूर्त के हिसाब से स्थापित कर आज से 10 दिवसीय गणेश महोत्सव की धूम शुरू होगी।

कार्यक्रम में संदीप हुंडई के एमडी श्री गोपाल राठी ने कहां की हिंदू संस्कृति में सभी शुभ कार्य भगवान गणेश के नाम से ही प्रारंभ होते हैं उन्होंने गणेश चतुर्थी पर्व पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए बताया कि गणेश महोत्सव का त्योहार एकता एवं भाईचारे का संदेश देता है इसे मिलजुल कर धूमधाम से मनाया जाए।

समिति अध्यक्ष उदयलाल समदानी ने कहा कि समिति ने गणपति महोत्सव के साथ सेवा कार्यों में भी अपनी अहम भूमिका निभाते हुए लाखों रोगियों को सहायता दी है।

इस अवसर पर सुभाष अग्रवाल जय कृष्ण मित्तल, लक्ष्मी नारायण अग्रवाल, गणपत अरुण जागेटिया,श्याम सुंदर पारीक, छीतरमल लढ्ड़ा ईन्दू बंसल, प्रशांत समदानी दिलीप कोगटा, प्रेम सेन, कैलाश पंडित रामनारायण शांत सोमानी रामचंद्र मुन्दडा आदि ने गणेश प्रतिमा वितरित की।

मीडिया प्रभारी महावीर समदानी ने जानकारी देते हुए बताया कि गणेश उत्सव समिति की ओर से जिले के सभी तहसीलों एवं व्यक्तिगत, घरों व प्रतिष्ठानों पर 300 स्थानो पर गणेश प्रतिमा स्थापित की गई है जिनमें से बड़ी 30 प्रतिमाएं भीलवाड़ा शहर में 270 प्रतिमा जिले व आसपास के पांच जिलों चित्तौड़गढ़, राजसमंद, उदयपुर ,अजमेर बूंदी में वितरित की गई गणपति की छोटी प्रतिमाएं समिति द्वारा घरों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर स्थापित करने के लिए हाथों हाथ दी गई इसी तरह शहर के 20 स्थानो पर लगाई गई बिक्री के लिए स्टालों पर भी छोटी प्रतिमाएं गणेश भक्त घरों पर ले जाकर विधि विधान पूर्वक स्थापित की।

Next Story