आम जनता परेशान बात बात पर - बार बार होने वाले बन्द को ... बन्द करो

आम जनता परेशान बात बात पर - बार बार होने वाले बन्द को ... बन्द करो
X


भीलवाड़ा अन्तर्राष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब के भीलवाड़ा जिला पारिवारिक समन्वय सचिव राखी प्रमोद राठी के संयोजन में तथा क्लब के राष्ट्रीय महासचिव अनिता सोडाणी की अध्यक्षता एवं जिलाध्यक्ष डॉ चेतना सुनील जागेटिया के मुख्य आतिथ्य में एवं जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट नीलम दरगड़, जिला सचिव खुशी राकेश देवपुरा, जिला संगठन सचिव लीला राठी, जिला स्वास्थ्य सचिव सुनीता मनीष पलोड़ व जिला समाज सेवा सचिव रामचन्द्र मूंदड़ा के विशिष्ठ आतिथ्य में " चर्चा चाय पर " का आयोजन हुआ।

इस बार की चर्चा कि विषय था - "आम जनता परेशान हैं आए दिन बात बात पर बार बार होने वाले बाजार को बंद करवाने के निर्णय पर ! इस पर सभी ने अपने अपने विचार व्यक्त किये। सभी सदस्यों के आपसी विचार विमर्श के बाद ये बात प्रमुखत: सामने आई कि आजकल हम सभी देख रहे हैं कि विभिन्न संगठनों द्वारा आये दिन राजनीतिक, धार्मिक या किसी न किसी बात को मुद्दा बनाकर बाजार को बंद करने का आह्वान कर दिया जाता है , यह आम बात हो गई है कि - बाजार बन्द, व्यवसाय बंद रखा जाए ।

पर कभी सोचा किसी ने कि व्यवसाय बंद करके बाजार बन्द करके आज तक किसका फायदा हुआ है..?? यह समझ नहीं आया ! दिनों दिन ऑनलाइन शॉपिंग वैसे ही बढ़ती जा रही है और उसके रहते हम आए दिन बंद का ऐलान करके बैठ जाते हैं यह अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी चलाने जैसा हैं, केवल जनता अपना नुकसान कर रही है! बाजार बन्द करने, व्यवसाय बंद रखने और हड़ताल करने से आम जनता को सामाजिक और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। संचार सेवाएं बंद करने से कितने ही काम ठप हो जाते हैं।

सभी के यही विचार है कि - लोगों को हर सवाल का जवाब बाजार बन्द के रूप में ढूंढना समाप्त करना चाहिए नहीं तो आने वाला भविष्य खतरे में हो जाएगा ! आम जनता परेशान हैं इसलिये बात बात पर , बार बार होने वाले बन्द को ... बन्द करो !

Next Story