बदलते मौसम में महात्मा गांधी अस्पताल में दुगूने हुए मरीज

बदलते मौसम में महात्मा गांधी अस्पताल में दुगूने हुए मरीज
X

भीलवाड़ा। बदलते मौसम हर बाहरी व खूली चीज आमजन को बीमार कर रही है। दूषित पानी हो चाहे ठंडा पानी, या फिर मच्छर काट ले बीमार होना तय है। एसी का लगातार प्रयोग भी नुकसानदेह साबित हो रहा है। अस्पतालों में इन दिनों ऐसे मरीजों की भरमार है।

महात्मा गांधी जिला अस्पताल में हाल यह हो गए है कि मेडिकल ओपीडी में मरीज दुगूने हो गए है। इन मरीजों को समय पर इलाज देने व गंभीर को भर्ती करने की व्यवस्था करने में अस्पताल प्रशासन के हाथ-पांव फूले हुए है। सीमित जगह, सीमित संसाधन और लगातार घट रहे मेनपावर के बावजूद अस्पताल प्रशासन मरीजों को इलाज देने के पूरे प्रयास कर रहा है। दवाओं की उपलब्धता व रक्त जांच सुविधा पर भी विशेष फोकस है। दरअसल, कभी तेज धूप तो कभी बारिश और बारिश के पानी व सड़कों पर फैले कीचड़ से इन दिनों मौसमी बीमारियों का असर बढने लगा है।

खासकर वायरल बुखार एवं खांसी के रोगी ओपीडी में अधिक आ रहे हैं। वायरल बुखार का असर करीब पांच दिन तक बना हुआ है। यही नहीं लोग दूषित पानी पीने, मच्छर के प्रकोप की भी चपेट में आ रहे हैं। अस्पताल की ओपीडी में पिछले कई दिनों से लम्बी कतारें लग रही है। अस्पताल में करीब ढाई हजार से अधिक की ओपीडी चल रही है। चिकित्सकों के अनुसार मौसमी बीमारियों के मरीज अधिक हैं।

Next Story