गांगलास में कम वोल्टेज की समस्या से परेशान ग्रामीण

X

बेरा (भेरुलाल गुर्जर) आसींद उपखंड क्षेत्र के गांगलास गांव में ब्राह्मणों के मोहल्ले तथा स्कूल के पास से लगाकर पुरे 400 घरों की बस्ती मे कम वोल्टेज के चलते ग्रामीण परेशानी का सामना कर रहे हैं। गर्मी के चलते बिजली के उपयोग की मात्रा बढ़ गई है। ऐसे में दिनभर बिजली का लोड बढ़ते ही वॉल्टेज की समस्या होने लगती है।

ग्रामीण लोकेश शर्मा, शिवराज गुर्जर, शिवराज शर्मा सहित अन्य ने बताया कि ब्राह्मणों का मोहल्ले में पिछले एक 15 दिनों से वोल्टेज की भारी समस्या से जूझना पड़ रहा हैं। एक ओर जहां भारी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। वहीं दूसरी ओर लो वोल्टेज के कारण कूलर पंखे दिखावा बनकर रह गए हैं।

उन्होंने बताया की गर्मियों के दिनों में बिजली की खपत बढ़ने के साथ ही वोल्टेज की समस्या और बढ़ गई है। दिनभर बिजली का लोड बढ़ते ही घर में लगे पंखे, कूलर, फ्रिज सहित अन्य बिजली के उपकरण काम करना बंद कर देते हैं। इससे मोहल्लेवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कम वोल्टेज के चलते बिजली रहने के बाद भी न तो पानी के लिए मोटरें नहीं चल पा रही है और पंखे भी गर्मी से राहत नहीं दे पा रहे। उन्हें मोबाइल तक चार्ज करने में दिक्कत हो रही। इससे उपभोक्ताओं में बिजली विभाग के प्रति नाराजगी बढ़ती जा रही।

ट्रांसफार्मर लगाने की मांग

ग्रामीणों ने बताया कि मोहल्ले में 80 से अधिक घरों में वोल्टेज की समस्या के चलते अधिक पावर के ट्रांसफार्मर की मांग पिछले लंबे समय से की जा रही है, लेकिन आज तक यह मांग पूरी नहीं हो पाई है। जिससे लोगों को लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

Next Story