25 वे आदर्श धाकड़ सामूहिक विवाह सम्मेलन में 75 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में

25 वे आदर्श धाकड़ सामूहिक विवाह सम्मेलन में 75 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में

बिजोलिया (दीपक राठौर) भूमि पूजन व ध्वजारोहण के साथ ही प्रात शुरू हुआ उपरमाल धाकड़ समाज का 25 वाँ सामुहिक विवाह सम्मेलन इस सामुहिक विवाह सम्मेलन के माध्यम से आज 75 जोड़ों को एक साथ परिणय सूत्र में बांधा गया।

बिजोलियां क्षेत्र के आदर्श धाकड़ विद्यापीठ सीनियर सेकंडरी स्कूल के प्रांगण में आज प्रात 7.15 बजे भूमि पूजन तथा 9.15 बजे उपर माल धाकड़ समाज सामुहिक विवाह सम्मेलन के अध्यक्ष रमेश धाकड़ के द्वारा हजारों समाज बंधुओं की मौजूदगी में ध्वजारोहण करने के साथ ही 25 वाँ सामुहिक विवाह सम्मेलन शुरू हुआ। इस एक दिवसीय सामुहिक विवाह सम्मेलन में 75 जोड़ों को एक साथ परिणय सूत्र में बांधा गया। इसके लिए 11 बजे 27 बहनो को उनके भाइयों ने एक साथ मायरा पहनाया, 2 बजे से प्रीतिभोज का कार्यक्रम शुरू हुआ जो देर रात्री तक जारी रहा। साय 7.15 बजे 75 दूल्हों ने एक साथ तोरण मारा तथा फिर आशीर्वाद समारोह का आयोजन हुआ और रात्री मे पाणिग्रहण तथा विदाई का कार्यक्रम संपन्न हुआ।

इस सम्मेलन के माध्यम से शादी करने वाले प्रत्येक जोड़े को विवाह सम्मेलन कमेटी की और से 5 ग्राम सोने तथा 100 ग्राम चांदी के जेवर, आलमारी, पलंग, पंखा, टी टेबल, दो कुर्सी, आवश्यक घरेलू बर्तन तथा वर वधु को एक एक परिधान उपहार स्वरूप दिए। य़ह सम्मेलन हर वर्ष की भांति भीलवाड़ा के पूर्व जिला प्रमुख इंजीनियर कन्हैया लाल धाकड़ के सानिध्य मे समारोह संपन्न हुआ।

Read MoreRead Less
Next Story