पानी और रास्ता नहीं तो वोट नहीं, ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, चार घंटे बाद शुरु हुआ मतदान

भीलवाड़ा बीएचएन। शाहपुरा जिले के कल्याणपुरा गांव के बाशिंदों ने पानी और रास्ता नहीं तो वोट नहीं। इसे लेकर मतदान करीब चार घंटे बाद शुरु हो सका।

फूलियाकलां थाना प्रभारी देवराज सिंह के अनुसार, कल्याणपुरा में पानी की समस्या के साथ ही चरागाह के रास्ते की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। इसके चलते मतदान शुरु नहीं हो सका। जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के साथ ही एसडीएम व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता की। एसडीएम ने जेसीबी बुलाकर रास्ते का समाधान हाथों-हाथ करवा दिया और चंबल परियोजना का पानी कुछ दिन में ग्रामीणों को उपलब्ध कराने का अधिकारियों ने आश्वासन दिया। इसके बाद ही सुबह करीब पौने ग्यारह बजे मतदान शुरु हो सका।

बिगड़ी मशीनें, रुका मतदान

लोकसभा चुनाव के तहत शुक्रवार को मतदान के दौरान मशीनें बिगडऩे से कुछ स्थानों पर मतदान रुका। मशीनें बदलने के बाद मतदान दुबारा शुरु हो पाया।

बनेड़ा पुलिस के अनुसार, सरदार नगर में वोटिंग मशीन में टैक्निकल फाल्ट के चलते 25 से 30 मिनिट मतदान रुका रहा। इसके बाद मशीन बदल दी गई। तब जाकर मतदान शुरु हो सका। इसी तरह भीलवाड़ा शहर के तेजाजी चौक स्थित बूथ संख्या 148 पर मशीन खराब होने से 20 मिनिट तक मतदान रुका रहा। उधर, मांडल के बूथ नंबर 167 पर शाम साढ़े पांच बजे भी मतदाताओं की लंबी लाइन लगी रही।

Read MoreRead Less
Next Story