चोरों का उत्पात- मकान, फैक्ट्री को बनाया निशाना, नकदी, जेवर और विद्युत उपकरण ले उड़े

चोरों का उत्पात- मकान, फैक्ट्री को बनाया निशाना, नकदी, जेवर और विद्युत उपकरण ले उड़े

भीलवाड़ा बीएचएन। भीलवाड़ा और शाहपुरा जिलों में चोरों का उत्पात थमता नजर नहीं आ रहा है। एक और जहां घर, मकान, दुकान और व्यवसायिक स्थल लगातार चोरों का निशाना बन रहे हैं, वहीं दूसरी और पुलिस बढ़ती वारदातों की रोकथाम के कोई उपाय नहीं कर रही है। चोरी की ऐसी ही वारदातों को अंजाम देकर चोर नकदी, जेवर, विद्युत उपकरण, केबल व कृषि उपकरण चुरा ले गये।

काछोला पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, काछोला कस्बा निवासी उदयलाल पुत्र सोहनलाल माली के मकान पर रात्रि में धावा बोला। इस दौरान बिजली गुल थी। गर्मी से आहत माली परिवार के कुछ सदस्य छत पर तो कुछ बाड़े के बाहर सो रहे थे। इसका फायदा उठाकर चोरों ने माली के मकान के एक कमरे में प्रवेश कर 60 हजार रुपये की नकदी, सोने की अंगुठी, चांदी की पायजैब, हाथ की चूड़ी का कडूलिया, सोने का मांदलिया, चांदी की बिच्छियां आदि जेवरात चुरा लिये। चोरी का पता सुबह माली परिवार के सदस्यों को जाग होने पर चला।

इसी गांव में चोरों ने रामपाल पुत्र लादू बलाई के कुएं से चोर 350 फीट केबल, अन्नपूर्णा मार्बल के सामने प्रेमचंद रैगर के ट्रैक्टर का टीलर भी चोर चुरा ले गये। पुलिस ने माली की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर लिया। उधर, बिजौलियां थाना इलाके में रीको इंडस्ट्रीयल एरिया में कोटा निवासी महेंद्रकुमार कुमावत की सेंडस्टोन कटर फैक्ट्री एक माह से बंद पड़ी है। इस फैक्ट्री के मेनगेट और पैनल रूम का का ताला तोडक़र उसमें से मशीनो पर लगी केबल, 1 कटर मोटर, 1 गियर मोटर, 1 पानी की मोटर, 1 सादा मडपम्प की 10 एचपी व 5 एचपी की मोटर चोर चुरा कर ले गये। फैक्ट्री संचालक जब फैक्ट्री गया तो उसे चोरी का पता चला। वहां वाहनों के टायरों के निशान मिले हैं। पुलिस ने महेंद्र कुमावर की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर लिया।

Read MoreRead Less
Next Story