नारायण हत्याकांड- पूछताछ के लिए लाये गये युवक की मौत, परिजनों का आरोप, मारपीट से गई जान, पुलिस बोली, नहीं की मारपीट

नारायण हत्याकांड- पूछताछ के लिए लाये गये युवक की मौत, परिजनों का आरोप, मारपीट से गई जान, पुलिस बोली, नहीं की मारपीट

भीलवाड़ा /भगवानपुरा । जिले के मांडल थाने में हत्या के एक मामले में पूछताछ के लिए लाये गये युवक की देर रात मौत हो गई। परिजन, मांडल अस्पताल की मोर्चरी पर प्रदर्शन कर पुलिस मारपीट से मौत का आरोप लगा रहे हैं। वहीं दूसरी और पुलिस ने मारपीट से इनकार करते हुये कहा कि युवक को पूछताछ के लिए लाते समय रास्ते में ही इसकी हालत बिगड़ गई थी, जिसे मांडल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे बचाने के प्रयास किये, लेकिन वह बच नहीं पाया। शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जायेगा। इसके बाद स्थिति साफ हो पायेगी कि आखिर युवक की मौत की वजह क्या रही। बता दें कि हत्या के मामले में जिस कार का उपयोग हुआ था, वह कार इस युवक की थी और यह भी कार में साथ था।

थाना प्रभारी संजय गुर्जर ने बीएचएन को बताया कि कोलीखेड़ा निवासी नारायण 22 पुत्र भैंरू गुर्जर की मांडल निवासी राकेश सुथार व देवरिया, नीम का खेड़ा निवासी मदनसिंह राजपूत से पुरानी रंजिश थी। इसी रंजिश के चलते इन लोगों ने नारायण की गत दिनों हत्या कर दी थी। आरोपितों ने लट्ठ और चाकू से हमला किया। सिर में गंभीर चोट आई थी। हत्या के बाद से दोनों आरोपित फरार हैं, जिनकी पुलिस टीमें तलाश कर रही है। थाना प्रभारी गुर्जर ने बताया कि इस हत्या में एक कार का उपयोग किया गया था। यह कार सिरडिय़ास निवासी मुकेश 27 पुत्र गिरधारी कुमावत की थी। उन्होंने बताया कि मुकेश पर वारदात के समय कार में मौजूद होने का आरोप है। इसी के चलते मुकेश को देर रात पुलिस पूछताछ के लिए ला रही थी, तभी रास्ते में ही मुकेश की हालत बिगड़ गई। उसे तत्काल मांडल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वह बच नहीं पाया। मुकेश की मौत की सूचना परिजनों को उनके घर पुलिसकर्मी को भेजकर दे दी गई थी।

उधर, दूसरी और मृतक के परिजनों सहित कई लोग मांडल अस्पताल की मोर्चरी पहुंच गये। ये लोग मुकेश की मौत पुलिस कस्टडी में मारपीट करने से होने का आरोप लगाते हुये प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। शव को मांडल अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया गया है, जिसका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जायेगा। एहतियातन मांडल में पुलिस जाब्ता लगा दिया गया है।

पुलिस ने नहीं की मारपीट, हार्टअटैक से मौत की आशंका

उधर, जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बीएचएन को बताया कि मुकेश कुमावत की कार का नारायण के मर्डर में यूज हुआ था। वारदात में मुकेश खुद भी संलिप्त होकर मौके पर मौजूद था। उसे पूछताछ के लिए पुलिस ला रही थी। तभी उसे सीने में तकलीफ हुई। पुलिस तुरंत उसे अस्पताल ले गई। जहां ईसीजी आदि उपचार किया गया, लेकिन वह बच नहीं पाया। प्रथम दृष्टया सामने आया कि मुकेश को हार्ट अटैक आया, जिससे उसकी मौत हो गई। मुकेश के शरीर पर कोई चोट नहीं है। पुलिस ने कोई मारपीट नहीं की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति साफ हो जायेगी।

बिल्कुल ठीक था मुकेश, मारपीट से ही हुई मौत- पिता

उधर, मृतक मुकेश के पिता गिरधारी कुमावत का कहना है बीती रात साढ़े दस बजे पुलिस ने घर आकर आवाज दी। गाड़ी बाहर खड़ी हुई थी। देबीलाल सरपंच ने मुझे फोन लगाया कि बाहर आओ, काम है। मैं, बाहर आया तो पुलिसवाले बाहर खड़े थे। पुलिस ने पूछा मुकेश कहां हैं। मैंने, कहा मुकेश हमारे नोहरे में सोया हुआ है। पुलिस ने नोहरा बताने के लिए कहा। में, उनके साथ गया। दरवाजा खोला। नोहरे में मुकेश सोया हुआ था। पुलिस ने उसे उठाया। पुलिसवालों ने उसे हाथ पकड़ कर गाड़ी में बैठा लिया। उसने पूछा बात क्या हुई तो पुलिस ने कहा कि पहले गाड़ी में बैठ फिर बतायेंगे। गिरधारी ने कहा कि उसने पुलिस से बैटे को ले जाने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि कल सुबह थाने में आ जाना, अभी हम इसको लेकर जा रहे हैं। गिरधारी ने कहा कि उसका बेटा रात में खाना खाकर सोया था और एक दम कंप्लीट था। इस दौरान, मैं, मेरी पत्नी और गांव वाले मौजूद थे। गिरधारी ने आरोप लगाया कि पुलिस वाले मुकेश को थाने में ले आये। बाद में पुलिस ने मुकेश के साथ मारपीट की । पीटन से ही मुकेश की मौत हुई। उन्होंने कहा कि कितनी बजे मुकेश की डेथ हुई, हमें और परिवार के किसी भी सदस्य को कोई सूचना नहीं है। किसी और ने बताया कि तुम्हारा बच्चा बीमार है और हॉस्पीटल में है। हम जब हॉस्पीटल पहुंचे तो बताया गया कि तुम्हारा बच्चा नहीं है। मृतक के पिता ने कहा कि पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। साथ ही पोस्टमार्टम के लिए भीलवाड़ा से मेडिकल बोर्ड बुलाया जाये।

--

Read MoreRead Less
Next Story