रिकॉर्ड हाई पर पहुंचकर फिसला बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर बंद हुए

रिकॉर्ड हाई पर पहुंचकर फिसला बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर बंद हुए
X

शुक्रवार को 30 शेयरों का बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स 264.27 (-0.30%) अंकों की गिरावट के साथ 85,571.85 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर, 50 शेयरों वाला एनएसई निफ्टी 37.10 अंक टूटकर 26,178.95 के स्तर पर पहुंच गया। पावर ग्रिड के शेयरों में तीन प्रतिशत जबकि एयरटेल के शेयरों दो प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

शेयर बाजार में पूरे हफ्ते हरियाली छाई रही, पर हफ्ते का आखिरी कारोबारी दिन इसे रास नहीं आया। शुक्रवार को 30 शेयरों का बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स 264.27 (-0.30%) अंकों की गिरावट के साथ 85,571.85 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर, 50 शेयरों वाला एनएसई निफ्टी 37.10 अंक टूटकर 26,178.95 के स्तर पर पहुंच गया। पावर ग्रिड के शेयरों में तीन प्रतिशत जबकि एयरटेल के शेयरों दो प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

हफ्तेभर के सकारात्मक रुझान के बाद बाजार में बिकवाली

इससे पहले पूरे हफ्ते बाजार में सकारात्मक महौल दिखा। निफ्टी शुक्रवार से पहले पूरे हफ्ते हरे निशान पर बंद होने में सफल रहा। सेंसेक्स भी केवल केवल मंगलवार को 0.02% की मामूली गिरावट के साथ 84,914.04 के स्तर पर बंद हुआ। रुपया शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले 0.01% कमजोर होकर 83.70 रुपये के स्तर पर बंद हुआ।

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सेसेक्स के 30 शेयर कहां बद हुए?



निफ्टी के टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स शेयर कौन रहे?




एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और भारती एयरटेल के शेयरों में बिकवाली

सेंसेक्स के शेयरों की बात करें तो एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, एलएंडटी, पावर ग्रिड और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों का गिरावट में सबसे ज्यादा योगदान रहा। दूसरी ओर, सन फार्मा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाइटन और एचसीएल टेक के शेयर बढ़त बढ़त के साथ बंद हुए।

आईटी कंपनियों के शेयरों में चार प्रतिशत तक की बढ़त

आईटी कंपनियों के शेयर जिनकी प्रमुख क्षेत्रों में दूसरी सबसे बड़ी भागीदारी है, और जो अपने राजस्व का बड़ा हिस्सा अमेरिकी ग्राहकों से हासिल करते हैं, शुक्रवार को 1.4% की बढ़त के साथ बंद हुए। यह बढ़त अमेरिकी आईटी कंपनी एक्सेंचर के बेहतर तिमाही परिणामों के बाद दिखी। कंपनी ने अपनी एआई सेवाओं की मजबूत मांग की जानकारी दी है। कारोबारी सत्र के दौरान दिग्गज भारतीय आईटी कंपनियों- इंफोसिस, विप्रो, टेक महिंद्रा और कोफोर्ज के शेयर 4% तक उछले।

Next Story