हजारों लोगों को ठगने वाले महाठगों को चूना लगाने वाला गुजरात से गिरफ्तार

हजारों लोगों को ठगने वाले महाठगों को चूना लगाने वाला गुजरात से गिरफ्तार
X

सीकर : राजस्थान पुलिस को सीकर में नेक्सा एवरग्रीन धोलेरा सिटी के नाम से मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी की धोखाधड़ी में बड़ी सफलता मिली है। पैसा इन्वेस्ट करवाले आरोपियों ने पांच राज्यों के करीब 70 हजार लोगों से ₹2700 करोड़ की ठगी की थी। ठगी वाली गैंग के सरगनाओं के बाद अब उनका खास सहयोगी भी पकड़ा गया है। हजारों पीड़ितों को झांसे में लेकर एफआईआर में राजीनामा करवाने और उनके नाम से 136 प्लॉट और रुपए हड़पने वाले आरोपी का नाम है, नरेश काजला। काजला को पुलिस की स्पेशल टीम ने अहमदाबाद के एप्पलवुड सोसायटी से गिरफ्तार किया है।


ठगों को भी ठगा, 136 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी

आरोपी नरेश नेक्सा के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों से पैसे व जमीन लेकर पीड़ितों से केस उठावाए थे। ऐसे में नेक्सा के ठगों से कंपनी चलने के दौरान लोगों से खूब पैसा इनवेस्ट करवाकर रुपए कमाए। अब नेक्सा के मुख्य आरोपियों और पीड़ितों दोनों को झांसा देकर करीब 136 करोड़ रुपए कीमत की जमीनें व नकदी ठग ले गया था।


पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी नरेश काजला ने नेक्सा एवरग्रीन धोलेरा सिटी के हजारों पीड़ितों के केस वापस उठवाकर उन्हें उनके पैसे या पैसे के बदले जमीन दिलवाने का झांसा दिया था। आरोपी नरेश ने धोलरो सिटी के पास ही दूसरी सोसायटी के 136 प्लॉट्स लिए थे, जो पीड़ितों को देने थे लेकिन उन्हें इसने करीब 136 करोड़ में बेच दिए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार,प्लॉट्स के बेचने इससे आए रुपयों को गुजरात के अहमदाबाद में लग्जीरिया ग्रुप के साथ मिलकर प्रोपट्री आदि खरीद रहा था। आरोपी ने अहमदाबाद में वीआईपी सोसायटी में 40 हजार रुपए में लग्जरी मकान किराए पर ले रखा था। आरोपी ने वहां 4 लाख रुपए का फर्नीचर भी खरीदा था।

Next Story