भाई-बहन बन गए सब इंस्पेक्टर,दोनों गिरफ्तार, अफीम बेचने वाले पिता ने कराई थी 20 लाख देकर सेटिंग

भाई-बहन बन गए सब इंस्पेक्टर,दोनों गिरफ्तार, अफीम बेचने वाले पिता ने कराई थी 20 लाख देकर सेटिंग
X

जयपुर। राजस्थान में पेपर लीक मामले की जांच के लिए गठित पुलिस की विशेष टीम एसओजी को एक बड़ी सफलता मिली है। एसओजी ने साल 2021 के राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में दो ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया है।

दोनों ट्रेनी एसआई आपस में सगे भाई-बहन हैं। पूछताछ के दौरान दोनों ने इस बात को कबूला कि उन्हें परीक्षा से पहले ही पेपर मिला था। पूछताछ के बाद एसओजी मामले में आगे की कार्रवाई कर रहे हैं।दोनों भाई बहन की पहचान दिनेश बिश्नोई और प्रियंका बिश्नोई के रूप में हुई है। दोनों राजस्थान पुलिस अकादमी में एसआई पद की ट्रेनिंग ले रहे थे। भाई-बहन राजस्थान के जालौर जिले के बासड़ा धनजी गांव के रहने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक, दिनेश और प्रियंका बिश्नोई के पिता भागीरथ बिश्नोई अफीम तस्कर है। भागीरथ बिश्नोई की जोधपुर की जेल में बंद है। पुलिस ने बताया कि भागीरथ ने पेपर लीक करने वाले भूपेंद्र सारण गिरोह से संपर्क किया था। उसने 20 लाख रुपए देकर एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर खरीदे थे। कार्रवाई के बारे में एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया, "एसआई भर्ती-2021 पेपर लीक केस में हमारी कार्रवाई लगातार जारी है।"

Next Story