शुरू हुआ ट्रेनों का संचालन, मालगाड़ी पलटने से यातायात था बाधित

शुरू हुआ ट्रेनों का संचालन, मालगाड़ी पलटने से यातायात था बाधित
X

महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के नजदीक एक मालगाड़ी मंगलवार की शाम को पटरी से उतर गई थी। इसके चलते पश्चिमी रेलवे की कई ट्रेनें कैंसिल हुई हैं और कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। बुधवार शाम को ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू हो गया है। पश्चिम रेलवे ने बुधवार शाम को पालघर स्टेशन पर ट्रेन सेवाओं को फिर से बहाल कर दिया।पश्चिमी रेलवे ने बुधवार को बताया कि मालगाड़ी के पटरी से उतरने के चलते 41 ट्रेनें कैंसिल की गई थीं और 28 ट्रेनें आंशिक रूप से कैंसिल हुई । 12 ट्रेनों का रूट बदला गया है और 22 ट्रेनों के समय में बदलाव हुआ था।

हादसे की जांच के लिए जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड की पांच सदस्यों की समिति भी गठित की गई है। मालगाड़ी के पलटने की वजह से जो यात्री ट्रेनें फंस गईं थी, उनके यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा और ऐसा दावा किया जा रहा है कि अधिकतर ट्रेनों में खाना और पानी भी खत्म हो गया था। कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत भी की। वहीं पश्चिम रेलवे का दावा है कि हादसे की वजह से बीच रास्ते में ही फंस गई ट्रेनों में खाने और पानी के पैकेट बांटे गए थे।

रेलवे के अनुसार, मुंबई की लोकल ट्रेन की सेवा भी प्रभावित हुई और पालघर आने वाली ट्रेनों को भी रोका गया। गौरतलब है कि मालगाड़ी की सात बोगियां मंगलवार की शाम करीब पांच बजे पालघर के नजदीक पटरी से उतर गई थी। इसके चलते गुजरात से मुंबई आने वाली ट्रेनें बुरी तरह प्रभावित हुईं। हालांकि हादसे में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। 43 बोगियों वाली मालगाड़ी, जो कि विशाखापत्तनम से गुजरात जा रही थी, वह मंगलवार की शाम पालघर के नजदीक हादसे का शिकार हो गई। ट्रेन में लोहा भरा था और बोगियों के पटरी से उतरने के बाद लोहा रेलवे ट्रैक पर बिखर गया। हादसे की वजह से रेलवे ट्रैक को भारी नुकसान हुआ था। मंगलवार रात को ही एक लाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया था। करीब 250 मजदूर लगातार काम करके हालात को सामान्य करने की कोशिश कर रहे थे।

Next Story