माता-पिता, सास-ससुर के साथ समय बिताने के लिए कर्मचारियों को विशेष छुट्टी देगी असम सरकार

असम सरकार ने नवंबर में अपने कर्मचारियों को दो विशेष छुट्टियां देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री के कार्यालय के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार ने दो विशेष छुट्टियां जारी की, जिससे की कर्मचारी अपने माता-पिता और घरवालों के साथ समय बिता सके। अधिकारी ने यह भी कहा कि इस विशेष छुट्टी का इस्तेमाल कर्मचारी अपने निजी कार्यों को करने में खर्च न करें। जिन कर्मचारियों के माता-पिता या सास ससुर नहीं है, वह इस छुट्टी के पात्र नहीं होंगे।


सीएम कार्यालय से जारी नोटिस में कहा गया, "मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व में असम सरकार ने अपने माता-पिता और सास-ससुर के साथ बिताने के लिए राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दो विशेष आकस्मिक अवकाश (छह से आठ नवंबर) देने की घोषणा की है।" इसमें कहा गया कि छुट्टियों का इस्तेमाल केवल माता-पिता की देखभाल, उनका सम्मान करने और उनके साथ समय बिताने के लिए किया जाना चाहिए। इन छुट्टियों का इस्तेमाल कर्मचारी अपने निजी कार्यों के लिए नहीं कर सकते हैं।

इन छुट्टियों के साथ कर्मचारी सात नवंबर को छठ पूजा का भी आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा नौ तारीख शनिवार और 10 तारीख रविवार है। इस दिन दफ्तर बंद ही रहता है। जिनके माता-पिता या सास-ससुर नहीं वे इन छुट्टियों का आनंद नहीं उठा पाएंगे। बता दें कि माता-पिता के साथ समय बिताने के लिए दो विशेष छुट्टियों की घोषमा मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 2021 में पदभार संभालने के बाद अपने पहले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर की थी।

Read MoreRead Less
Next Story