रायबरेली में रेलवे क्रॉसिंग पर पटरी के ऊपर मिली मिट्टी; अधिकारियों ने ट्रक से मिट्टी गिरने की जताई आशंका

रायबरेली में रेलवे क्रॉसिंग पर पटरी के ऊपर मिली मिट्टी; अधिकारियों ने ट्रक से मिट्टी गिरने की जताई आशंका
X

यूपी के रायबरेली में रेलवे क्रॉसिंग पर अराजकतत्वों ने पटरी पर मिट्टी गिरा दी. इससे हड़कम्प मच गया. सन्देह जताया जा रहा है कि यह रेल आवागमन में किसी तरह की दुर्घटना करने की किसी की मंशा हो सकती है. हालांकि, रायबरेली से रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन की तरफ आ रही पैसेंजर ट्रेन के चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी रोक दी और जानकारी आरपीएफ को दी.

घटना रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन के पास सिमरी चौराहे से खीरों मुख्य मार्ग पर पड़ने वाली रेलवे क्रॉसिंग पर हुई. सूचना मिली कि यहां पर किसी ने पटरी पर मिट्टी डाल कर रेल यातायात बाधित करने की कोशिश की है. रविवार की देर रात 8 बजे स्टेशन के पास बनी रेलवे क्रॉसिंग किसी ने एक ट्राली मिट्टी डाल दी.

तभी रायबरेली से चलकर रघुराज सिंह को आने वाली सवारी गाड़ी के ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया. उसने गाड़ी को ब्रेक लगाकर जानकारी अधिकारियों को दी. मौके पर आरपीएफ व स्थानीय पुलिस जांच करने पहुंची.

अपर पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि रायबरेली के रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन का जो क्रॉसिंग है वहां पर पटरी पर मिट्टी गिरने की जानकारी मिली थी. आरपीएफ ऊंचाहार पुलिस ने मौके पर जांच की तो पाया कि क्रॉसिंग पर सड़क मार्ग ठीक नहीं है. उबड़ खाबड़ होने की वजह से ट्रक से जो मिट्टी ले जाई जा रही थी वह गिरी है, जिसे आरपीएफ रेलवे कर्मचारियों द्वारा हटा दिया गया है. किसी भी प्रकार की कोई सड़क व रेलवे मार्ग पर अब बाधा नहीं है.

Next Story