जम्मू-कश्मीर के नतीजों पर बोले गृह मंत्री अमित शाह, पहली बार शांतिपूर्ण हुए चुनाव, घाटी में लोकतंत्र फिर से जीवित हुआ

जम्मू-कश्मीर  के नतीजों पर बोले गृह मंत्री अमित शाह, पहली बार शांतिपूर्ण हुए चुनाव, घाटी में लोकतंत्र फिर से जीवित हुआ
X

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन सरकार बनाता दिख रहा है। इस केंद्र शासित प्रदेश में 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव कराए गए। तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के साथ ही राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया था। जम्मू-कश्मीर में भाजपा को 29 सीटें मिली हैं।

जम्मू-कश्मीर के नजीतों पर गृह मंत्री अमित शाह का ट्वीट सामने आया है। अमित शाह ने एक्स पर लिखा कि मोदी जी ने देश की जनता से वादा किया था कि हम जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव करवाएँगे। मुझे अत्यंत हर्ष है कि 80 के दशक से आतंकवाद के आने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर की जनता ने इतना पारदर्शी और शांतिपूर्ण चुनाव देखा और बढ़-चढ़कर चुनाव में हिस्सा लिया। इन सफल और ऐतिहासिक चुनावों के लिए मैं चुनाव आयोग, जम्मू-कश्मीर प्रशासन, सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर की जनता को हृदय से बधाई देता हूँ।

शाह ने कहा कि कांग्रेस शासन में जिस जम्मू-कश्मीर में सिर्फ आतंक का राज था और हर दिन लोकतंत्र की हत्या होती थी, वहीं भाजपा शासन में लोकतंत्र का महापर्व पूरी शान और शांति से मनाया गया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता को 1987 के विधानसभा चुनाव भी अच्छी तरह याद हैं, जब कांग्रेस ने खुलेआम धांधली कर लोकतंत्र का मजाक उड़ाया था। उसी कश्मीर घाटी में अब लोकतंत्र फिर से जीवित हुआ है। लोगों ने बिना दहशतगर्दी और आतंक के अपने प्रतिनिधि चुने। इस अभूतपूर्व बदलाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार।


भाजपा नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता ने भाजपा को इस विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक मत प्रतिशत का आशीर्वाद दिया है और भाजपा को अब तक के इतिहास में सबसे अधिक सीटें दी हैं। इसके लिए मैं जम्मू-कश्मीर की जनता का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। इसके साथ ही अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी बै। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा जम्मू-कश्मीर के विकास और सुरक्षा के लिए संकल्पित है। जम्मू-कश्मीर को आतंकमुक्त बनाकर देश के अन्य हिस्सों की तरह इसे विकसित बनाना भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जम्मू – कश्मीर विधानसभा चुनाव में मिले जनादेश को स्वीकार करते है। जम्मू – कश्मीर में धारा-370 हटने के बाद से हिंसात्मक घटनाओं पर अंकुश लगा है। एक समय था जब मतदान प्रतिशत बहुत कम रहता था, लेकिन इस बार के चुनाव में भारी संख्या में मतदान लोकतंत्र के महोत्सव में जनता के अभूतपूर्व उत्साह को दर्शाता है। भारतीय जनता पार्टी जम्मू – कश्मीर के सर्वांगीण विकास और जनकल्याण के लिए संकल्पित है। हम प्रदेश के विकास और जनहित के हर मुद्दे को उठाते रहेंगे।

Next Story