अगरतला-लोकमान्य टर्मिनल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतरे, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

अगरतला-लोकमान्य टर्मिनल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतरे, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं
X

असम के दीमा हसाओ जिले के डिबालोंग स्टेशन पर अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि अब तक किसी के हताहत होने या गंभीर रूप से घायल होने की कोई खबर नहीं है।

ट्रेन के पटरी से उतरने की जानकारी नहीं

उन्होंने बताया कि दोपहर तीन बजकर 55 मिनट पर हुए इस हादसे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि पटरी से उतरे डिब्बों में ट्रेन का पावर कार (जनरेटर वाला हिस्सा) और इंजन भी शामिल हैं।

ट्रेनों का परिचालन हुआ बाधित

रेल अधिकारियों ने बताया कि बचाव और बहाली कार्य की निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लुमडिंग से दुर्घटना राहत चिकित्सा ट्रेन पहले ही घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। उन्होंने बताया कि लुमडिंग-बदरपुर एकल लाइन पहाड़ी खंड पर ट्रेनों का परिचालन स्थगित कर दिया गया है।


अगरतला से रवाना हुई थी ट्रेन

मामले में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि अगरतला से आज सुबह रवाना हुई 2520 अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस लुमडिंग डिवीजन के अंतर्गत डिबालोंग स्टेशन पर लुमडिंग-बदरपुर हिल सेक्शन में दोपहर लगभग 3.55 बजे पटरी से उतर गई। जिसमें ट्रेन के पावर कार और इंजन समेत कुल 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।

03674 263120, 03674 263126 हेल्पलाइन नंबर जारी

हालांकि, किसी के हताहत होने या गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है। दुर्घटना राहत ट्रेन और दुर्घटना राहत चिकित्सा ट्रेन बचाव और बहाली कार्यों की निगरानी के लिए डिवीजन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लुमडिंग से घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। लुमडिंग-बदरपुर सिंगल लाइन सेक्शन पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है। वहीं इस हादसे के बाद 03674 263120, 03674 263126 लुमडिंग में हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

Next Story