प्लॉटिंग करने वालों के लिए बुरी खबर: अब हर हफ्ते गरजेगा बुलडोजर, महायोजना लागू होने के बाद अफसरों ने लिया फैसला

अब हर हफ्ते गरजेगा बुलडोजर, महायोजना लागू होने के बाद अफसरों ने लिया फैसला
X

महायोजना के लागू होने के बाद अफसरों ने अवैध प्लाटिंग को तोड़ने का काम चालू कर दिया है। शहर में शुक्रवार को बुलडोजर व पुलिस के साथ अधिकारी निकले और बगैर लेआउट पास कराए प्लाटिंग को ध्वस्त कराया। साथ ही संबंधितों को चेतावनी दी कि बिना नक्शा पास कराए प्लाटिंग की तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विनियमित क्षेत्र में जगह-जगह अवैध प्लाटिंग का काम चल रहा है। जिस पर अभी तक अधिकारी पूरी तरह खामोशी अख्तियार किए हुए बैठे थे। लेकिन, महायोजना के लागू हो जाने के बाद अचानक हरकत में आए। पिछले दो दिनों में अधिकारियों नेअमरोहा शहर के इर्द-गिर्द की गई अवैध कालोनियों को चिन्हित करने का कार्य किया। 20 से ज्यादा कालोनी अवैध पाई गईं। कोई भी उनका नक्शा नहीं दिखा पाया। जिस पर नियत प्राधिकारी सुधीर कुमार सिंह ने शुक्रवार को नायब तहसीलदार रूपक सक्सेना, जेई भानु प्रताप सिंह व क्षेत्रीय लेखपाल प्रशांत कुमार को पुलिस के साथ बुलडोजर लेकर दाऊसराय रोड क्षेत्र में भेजा।

यहां पर अधिकारियों ने करीब 65 बीघा अवैध प्लाटिंग को तहस-नहस कर दिया। लोग मौके पर पहुंचे लेकिन, पुलिस के मौजूद होने के कारण कोई विरोध की हिम्मत नहीं जुटा सका। न ही कोई मांगने के बाद भी नक्शा पास से संबंधित अभिलेख दिखा पाया। तहसील प्रशासन की इस कार्रवाई से जमीन कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

Next Story