बाबा सिद्दीकी हत्याकांड- हरियाणा से 1 और पुणे से 4 आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्याकांड मामले में ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां चल रही हैं। मुंबई क्राइम ब्रांच ने पांच और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही इस हत्याकांड में अब तक कुल 14 आरोपियों को क्राइम ब्रांच गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें दो शूटर भी शामिल है।

इस मामले में क्राइम ब्रांच ने अमित हिसामसिंह कुमार को हरियाणा से गिरफ्तार किया है। अमित कुमार ने कथित तौर पर फरार आरोपी जीशान अख्तर को आश्रय दिया था. जीशान ने ही शूटरों का इंतजाम किया था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुणे से रूपेश राजेंद्र मोहोल (22), करण राहुल साल्वे (19) और शिवम अरविंद कोहाड़ (20) को गिरफ्तार किया गया. तीनों शुभम लोनकर के करीबी बताए गए थे। शुभम ने ही लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की ओर से बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. उसकी इस हत्याकांड में मुख्य भूमिका मानी जा रही है। फ़िलहाल वह फरार है. इस हत्याकांड का मुख्य शूटर माना जाने वाला गौतम फरार है। मुंबई पुलिस ने फरार आरोपी शुभम लोनकर , शिवकुमार गौतम और जीशान अख्तर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है।

गौरतलब हो कि पूर्व मंत्री और वरिष्ठ एनसीपी (अजित पवार) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या 12 अक्टूबर की रात कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के शूटरों ने मुंबई में की। 66 वर्षीय नेता को उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के बांद्रा स्थित ऑफिस के बाहर गोली मारी गई। पुलिस ने वारदात के कुछ ही समय बाद दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि उनका संबंध लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से है। इस हत्याकांड में अब तक कुल 14 आरोपियों को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है, अन्य की तलाश जारी है।

Next Story