स्कूल संचालक के बेटे का अपहरण, मांगी ‌ 20 लाख की फिरौती

उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्कूल संचालक के बेटे के अपहरण की खबर सुनते ही पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया। अपहरणकर्ता ने 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। लेकिन पुलिस के खुलासे के बाद घर वालों की परेशानी और बढ़ गई। पुलिस तथाकथित अपहृत को हरिद्वार से बरामद कर कानपुर ला रही है। अब पुलिस तथाकथित अपहृत युवक और उसके दोस्त को आमने-सामने बैठ कर पूछताछ करेगी। डीसीपी साउथ ने बताया कि पुलिस युवक को लेकर कानपुर आ रही है। जहां आगे की पूछताछ की जाएगी। मामला गुजैनी थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है।

गुजैनी थाना क्षेत्र के बर्रा आठ निवासी स्कूल संचालक राधेश्याम कटियार ने थाना में तहरीर देकर अपने बेटे अंकुर कटियार की अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें उन्होंने जानकारी दी कि अंकुर सहारनपुर की मंडी समिति में नौकरी करता है। रक्षाबंधन में वह घर आया था। उसके बाद वह ड्यूटी पर लौट गया। अंकुर कटियार के वापस जाने के बाद 29 अगस्त को उनके पास दो नंबरों से फोन आया। जिसमें जानकारी दी गई की अंकुर कटियार का अपहरण कर लिया गया है। वापस चाहते हो तो 20 लाख रुपए दो, नहीं तो जान से मार दिया जाएगा।

गुजैनी थाना में दर्ज हुआ मुकदमा

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस के तीन टाइम अपहृत अंकुर कटियार की बरामदगी के लिए लगाई गई। मोबाइल नंबर को सर्विलांस में लगाया गया। इसी दौरान रात में अपहरणकर्ता ने फोन किया तो पुलिस ने उसकी लोकेशन हरिद्वार में ट्रेस की। तीनों टीम बीते मंगलवार को हरिद्वार के लिए रवाना हुई‌। जहां से पुलिस ने अंकुर कटियार को बरामद कर लिया।

पुलिस के खुलासे पर परिवार वाले भी हैरान

अब पुलिस मामले का जो खुलासा कर रही है। उसको सुनकर परिवार वाले भी दंग है। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में अंकुर कटियार ने बताया कि वह खुद को अपहरणकर्ता बताते हुए 20 लाख रुपए की मांग कर रहा था। मंगलवार को 3 लाख में दोनों पक्षों में समझौता हो गया। समझौते के अनुसार अंकुर कटियार ने अपने दोस्त शोभित को पैसे लेने के लिए घर भेजा। जहां मौके पर पहले से पुलिस मौजूद थी। जिसने शोभित को पकड़ कर लिया।

शोभित ने अलग कहानी बताई

शोभित से पूछताछ में पुलिस को नई जानकारी मिली। शोभित ने बताया कि अंकुर ने उससे 3.30 लाख रुपए उधार लिए थे। जिसे वह काफी समय से मांग रहा था। लेकिन अब उसे जरूरत थी। तो अंकुर से पैसे की मांग कर रहा था। लेकिन अंकुर दे नहीं रहा था। इस पर शोभित ने अंकुर से कहा कि 3 लाख रुपए ही वापस कर दो, तो 30 हजार छोड़ देंगे। इस पर अंकुर ने 3 लाख रुपए भेज दिया। शोभित ने पुलिस को बताया कि उसे अंकुर के अपहरण की जानकारी नहीं है।

क्या कहते हैं डीसीपी साउथ?

इस बीच पुलिस को जानकारी मिली कि अंकुर कटियार ने मोहल्ले के कई लोगों से कुछ ना कुछ रूपया उधर लिया है। पुलिस का मानना है कि स्कूल संचालक का बेटा होने के कारण लोग उसे मना नहीं करते थे। अब पुलिस शोभित और अंकुर को आमने-सामने बैठकर पूछताछ करने की योजना बना रही है। डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया कि अंकुर को हरिद्वार से बरामद कर लिया गया है। जिसे कानपुर लाया जा रहा है। अंकुर के दोस्त शोभित को आमने-सामने बैठ कर पूछताछ की जाएगी। इसके बाद सच्चाई सामने आएगी। ‌

Next Story