राजस्थान की लगातार दूसरी हार, दिल्ली ने 20 रन से हराया

राजस्थान की लगातार दूसरी हार, दिल्ली ने 20 रन से हराया
X

दिल्ली कैपिटल्स ने करो या मरो वाले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को रन से हरा दिया और प्लेऑफ की संभावना को बरकरार रखा. टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 221 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 201 रन ही बना पायी.

दिल्ली की जीत में चमके अभिषेक पोरेल और जेक फ्रेजर-मैकगर्क

दिल्ली की जीत में सलामी बैटर अभिषेक पोरेल और जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने बड़ी भूमिका निभाई. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सलामी बल्लेबाजों अभिषेक पोरेल (65) और जेक फ्रेजर-मैकगर्क (50) ने अर्धशतक जड़े जबकि ट्रिस्टन स्टब्स ने 41 रन का योगदान दिया. पोरेल और जेक ने दिल्ली को तूफानी शुरुआत दिलाई.

दिल्ली ने प्लेऑफ की संभावना बरकरार रखी

दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आज का मैच हर हाल में जीतना जरूरी था. इस जीत के साथ दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गया है. दिल्ली ने 12 मैचों में अबतक 6 में जीत और 6 मुकाबले हारे हैं. 6 जीत के बाद दिल्ली के 12 अंक हो गए हैं. प्वाइंट्स टेबल में केकेआर की टीम 16 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है.

दिल्ली के गेंदबाजों ने भी किया कमाल

दिल्ली की बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी शानदार रही. दिल्ली की ओर से खलील अहमद, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट चटकाए. जबकि अक्षर पटेल और रसिख दार सलाम ने एक-एक विकेट लिए.

राजस्थान की ओर से संजू सैमसन ने खेली कप्तानी पारी

राजस्थान की ओर से संजू सैमसन ने कप्तानी पारी खेली. उन्होंने 46 गेंदों का सामना किया, जिसमें 8 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 86 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इसके अलावा रियान पराग ने 27 और शुभम दुबे ने 25 रनों की पारी खेली.

Next Story