उज्जैन की बेटी की सुंदरता से चमका पूरा देश, बनीं फेमिना मिस इंडिया 2024

उज्जैन की बेटी की सुंदरता से चमका पूरा देश, बनीं फेमिना मिस इंडिया 2024
X

उज्जैन । मध्य प्रदेश के उज्जैन की बेटी निकिता पोरवाल ने फेमिना मिस इंडिया 2024 का ताज अपने नाम किया है. मिस इंडिया का यह खिताब जीतकर निकिता ने अपने परिवार और शहर का नाम रोशन कर दिया है. निकिता पोरवाल बचपन से ही नाटक और स्कूल में होने वाले आयोजनों व रामलीला, कृष्ण लीला में भाग लेती थी. बचपन से ही निकिता को नाटक और सीरियल में काम करने का शौक था. निकिता की इस कामयाबी से परिजन बेहद खुश हैं।

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

उज्जैन के अरविंद नगर की रहने वाली निकिता पोरवाल, मशहूर बिजनेसमैन अशोक पोरवाल की बेटी और धन्नालाल पोरवाल की पोती हैं. निकिता ने बचपन से ही स्कूल के आयोजनों में भाग लेना शुरू किया था और यहीं से उनके अंदर मंच और अभिनय के प्रति रुचि जागी थी. उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा उज्जैन के कार्मेल कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की और फिर गुजरात के महाराजा सयाजीराव यूनिवर्सिटी ऑफ बड़ौदा से उच्च शिक्षा प्राप्त की. निकिता पोरवाल अब मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

मुंबई में कर रही थीं मिस इंडिया की तैयारी

निकिता को अभिनय, मॉडलिंग, लेखन और रंगमंच में गहरी रुचि है. उन्होंने उज्जैन में रहते हुए रामलीला और कृष्ण लीला में अभिनय किया है. इसके साथ ही उन्होंने 60 से अधिक नाटकों में भाग लिया और खुद ‘कृष्ण लीला’ नामक 250 पृष्ठों का नाटक लिखा है. निकिता पिछले एक साल से मुंबई में रहकर मिस इंडिया की तैयारी कर रही थीं. उन्होंने अपने दृढ़ संकल्प और मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है. मंच अभिनय उनका पहला प्यार है, लेकिन अब वह कैमरे के सामने भी अपना हुनर दिखा रही हैं. निकिता एक फीचर फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रही हैं, जो जल्द ही भारत में रिलीज होगी।

Next Story