सेना के जवानों पर आतंकियों ने किया हमला, 5 सुरक्षाबलों की मौत

नई दिल्ली

भारत समेत दूसरे देशों को आतंक परोसता आया पाकिस्तान अब खुद रो रहा है। पाकिस्तान में बीते दो दिन में 3 बड़े आतंकी हमले हुए हैं। पाकिस्तानी मीडिया द बलूचिस्तान पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक इन हमलों की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट (BLF) ने ली है। रिपोर्ट के मुताबिक पहला हमला 14 सितंबर को हुआ था, जब BLF के आतंकियों ने अवारन के मुख्य बाजार में पाकिस्तानी सैन्य मुख्यालय पर हमला किया था। आतंकियों ने दोनों तरफ से भारी हथियारों जवानों पर हमला किया। 20 मिनट तक चले इस हमले में 4 सैनिक मारे गए और 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हमले के दौरान ब्रिगेडियर हसन मेहदी, डिप्टी कमांडेंट ग़ज़नफ़र अली और विंग कमांडर कर्नल अदील सहित उच्च पदस्थ सैन्य अधिकारी मुख्यालय में मौजूद थे।

CPEC को लेकर हो रहे हैं लगातार हमले?

दूसरा हमला 15 सितंबर की सुबह हुआ, जब BLF ने अवारन-मश्के लिंक रोड के निर्माण की निगरानी कर रहे सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाया। BLF के बयान के अनुसार, इस हमले में एक सैनिक मारा गया और दूसरा घायल हो गया। बता दें कि बलूचिस्तान कई हिंसक समूहों का गढ़ बन चुका है, जो राज्य के उत्पीड़न के खिलाफ़ बार-बार हमले करते हैं, क्षेत्र के संसाधनों के अधिक हिस्से की मांग करते हैं और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) को लेकर चिंता करते हैं।

बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट दावा है कि इस गलियारे के लिए पाकिस्तान की सेना बलूचिस्तान के लोगों के घरों को जला रही है। यही नहीं सेना और पुलिस यहां की महिलाओं की जबरन गिरफ्तारी भी कर रही है।

सेना का किया समर्थन तो जान से धोना पड़ेगा हाथ

BLF ने कहा है कि जो कोई भी सेना के साथ सहयोग करता हुआ या समूह की गतिविधियों की निगरानी करता हुआ पाया जाएगा, उसके साथ दुश्मन जैसा व्यवहार किया जाएगा। BLF का कहना है कि जब तक वो बलूचिस्तान में पाक सेना ज्यादती करती रहेगी, तब तक वो इसी तरह के हमले करते रहेंगे।

Next Story