खिलौने की आड़ में करोड़ों का ड्रग्स सप्लाई

खिलौने की आड़ में करोड़ों का ड्रग्स सप्लाई
X

गांजे और ड्रग्स के खिलाफ की गई कार्रवाई में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल अमेरिका के एक विदेशी पोस्ट ऑफिस से आए एक पार्सल को क्राइम ब्रांच की टीम ने जब्त किया। जब इसकी तलाशी ली गई तो इसमें से 3.50 करोड़ मूल्य का हाईब्रिड गांजा और लिक्विड फॉर्म में ड्रग्स जब्त किया गया। बता दें कि पार्सल को इंटरसेप्ट कर इसकी तलाशी ली गई। जब्ती कनाडा और अमेरिका से आए 58 पार्सलों का हिस्सा थी। इन पार्सलों में डायपर और साड़ियों के साथ ड्रग्स को छिपाया गया।

अमेरिका का यह कूरियर हाइब्रिड गांजा और तरल दवाओं वाला शिपमेंट पिछले साल भी पकड़ा गया था। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को इस अवैध खेप की जानकारी पहले ही मिल चुकी थी। इसकी डिलीवरी को रोकने के लिए एयरपोर्ट पर ही क्राइम ब्रांच की टीम ने पार्सल को जब्त कर लिया। बता दें कि पहले भी इस तरह की दवाएं डार्क वेब से प्राप्त की जा चुकी हैं। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के मुताबिक, अबतक किसी ने भी संबंधित ड्रग्स को क्लेम करने की कोशिश नहीं की है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये पार्सल डार्क वेब के जरिए किसी काल्पनिक पते पर मंगवाए जाते हैं।

बता दें कि जब ये पार्सल डिलीवरी के लिए निकलते हैं तो डिलीवरी ब्वॉय के नंबर पर फोन करके कहीं भी न्यूट्रल स्थान पर इस ड्रग्स को क्लेम करने की कोशिश की जाती है। साथ ही रिसीवर अपना सिम कार्ड इसके बाद नष्ट कर उसे फेंक देता है ताकि भविष्य में किसी भी तरह का खतरा उसे न हो सके। ऐसे में अधिकारी फिलहाल और अभी अज्ञात पार्सलों का पता लगाने में जुटे हुए हैं। अधिकारियों द्वारा इस तरह के पार्सलों की खोजबीन की जा रही है, जिसपर अब तक किसी की नजर नहीं गई है। इस प्रकार के ड्रग्स को बच्चों के खिलौनों, किताबों, डायपर्स और अन्य टूल्स के साथ रखकर भेजे जाते हैं।

Next Story