24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का ऐलान: बदलापुर की घटना को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी

बदलापुर की घटना को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी
X

महाराष्ट्र ! ठाणे जिले के बदलापुर में दो बच्चियों के यौन शोषण की घटना ने स्थानीय और राजनीतिक हलकों में गहरा आक्रोश पैदा किया है। इस घटना के विरोध में लोगों का प्रदर्शन जारी है और महा विकास अघाड़ी (MVA) ने 24 अगस्त को एक दिन के महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है। MVA की तीनों पार्टियां इस बंद में शामिल होंगी और इस दौरान राज्यभर में सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन की उम्मीद है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी इस गंभीर मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मांग की कि बदलापुर में स्कूली लड़कियों के यौन शोषण मामले की शीघ्र और प्रभावी जांच की जाए और पीड़ितों को तुरंत न्याय मिलना सुनिश्चित किया जाए। उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार की 'मुख्यमंत्री लड़की बहन योजना' की ओर इशारा करते हुए कहा कि हालांकि सरकार बेटियों की सुरक्षा के लिए कई योजनाएं चला रही है, लेकिन वास्तविकता में इन योजनाओं के तहत बेटियां और बहनें सुरक्षित नहीं हैं।

बता दें कि घटना महाराष्ट्र के बदलापुर पूर्व के एक नामी स्कूल की है। जहां से 2 बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न की घटना सामने आई, जिसने पूरे इलाके में रोष व्याप्त कर दिया है। उत्पीड़न का आरोप स्कूल टॉयलेट साफ करने वाले व्यक्ति अक्षय शिंदे पर लगा है। रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ितों में से एक चार साल की है और दूसरी छह साल की है। यह घटना 12 और 13 अगस्त को घटी थी। बताया जा रहा है कि आरोपी अक्षय शिंदे को 1 अगस्त 2024 को टॉयलेट साफ करने के लिए अनुबंध के आधार पर स्कूल में भर्ती किया गया था।

वहीं, परिजनों की शिकायत पर 17 अगस्त को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। घटना के बाद 19 अगस्त को स्कूल प्रशासन सक्रिय हुआ और उन्होंने कार्रवाई करते हुए प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया। साथ ही स्कूल ने सभी अभिभावकों से सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगी।

Next Story