केजरीवाल को मिला CM ममता बनर्जी का साथ, घर जाकर पत्नी सुनीता से की मुलाकात

केजरीवाल को मिला CM ममता बनर्जी का साथ, घर जाकर पत्नी सुनीता से की मुलाकात
X

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार शाम को अचानक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचीं। यहां उन्होंने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की।

बता दें कि नीति आयोग की नौंवी गवर्निंग काउंसिल की बैठक राजधानी में शनिवार को आयोजित होने वाली है और माना जा रहा है कि बैठक में भी शामिल होंगी। बजट को राज्यों के खिलाफ मानते हुए इंडिया गठबंधन के मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक का बहिष्कार कर दिया है। इसी बीच सूचना मिली है कि केरल के मुख्यमंत्री भी नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे। वहीं ममता बनर्जी ने बैठक में शामिल होने की पुष्टि की है।

वहीं आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली पंजाब और दिल्ली सरकारों ने भी बैठक का बहिष्कार करने की घोषणा की है। 25 जुलाई तक ममता बनर्जी के बैठक में शामिल होने को लेकर संशय बना हुआ था। लेकिन शुक्रवार 26 जुलाई को ममता बनर्जी में बैठक में शामिल होने की पुष्टि की है। हालांकि ममता बनर्जी ने दिल्ली रवाना होने से पहले कहा कि वे इस भेदभावपूर्ण बजट प्रस्तावों का विरोध करती हैं। जरूरत पड़ने पर वे भी नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार कर सकती हैं।

इंडिया गठबंधन का केजरीवाल के समर्थन में 30 को हल्ला बोल

अरविंद केजरीवाल के समर्थन में इंडिया गठबंधन सोमवार को जंतर-मंतर पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगा। आप सांसद डॉ. संदीप पाठक ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा अपने राजनीतिक द्वेष के कारण किसी को बंदी बना लेती है। केजरीवाल को डराने की कोशिशें की जा रही हैं, लेकिन वो डरने वाले नहीं हैं। इसके लिए इंडिया गठबंधन के सभी घटक दल एक मंच पर जुटेंगे। डॉ. पाठक ने दावा किया कि तीन जून से सात जुलाई तक जेल में केजरीवाल का शुगर लेवल 34 बार 50 के नीचे गया है। यह बेहद चिंताजनक है। इसके बावजूद भाजपा और उपराज्यपाल वीके सक्सेना उनके स्वास्थ्य को लेकर गलत बयानबाजी कर रहे हैं।

Next Story