कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कल से, चार दिन होगा टिकटों पर मंथन

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों पर मंथन शुरू हो गया है। भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 26 अगस्त को बुला ली है। यह बैठक चार दिन चलेगी। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में हरियाणा की सभी विधानसभा सीटों पर विस्तार से चर्चा के बाद एक से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जाएंगे।

स्क्रीनिंग कमेटी में कम से कम 2 नाम और ज्यादा से ज्यादा 4 नाम फाइनल किए जाएंगे। इसके बाद उम्मीदवारों की यह सूची केंद्रीय चुनाव समिति के पास जाएगी। जहां केंद्रीय चुनाव समिति उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी करेगी।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश कांग्रेस के नेता व पार्टी हाईकमान भी मौजूद रहता है। इस बैठक में चर्चा के बाद फाइनल हुए उम्मीदवारों पर पार्टी अध्यक्ष की मुहर लगती है। इसके बाद सूची जारी होती है। इस हिसाब से सितंबर के पहले हफ्ते में कांग्रेस की पहली सूची जारी हो सकती है।

इससे पहले दिल्ली में हरियाणा चुनाव समिति की बैठक हुई थी। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा, बीरेंद्र सिंह और रणदीप सुरजेवाला सहित तमाम हरियाणा कांग्रेस के नेता शामिल हुए थे। बैठक के बाद प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा था कि 26 से स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होनी है।

Next Story