राहुल अनंतनाग के रामबन में कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

राहुल अनंतनाग के रामबन में कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे
X

जम्मू-कश्मीर : लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी आज रामबन और अनंतनाग जिलों में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे, जिससे 10 साल के अंतराल के बाद हो रहे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के अभियान की शुरुआत होगी।

क्यों इस डांस को माना जाता है उत्तेजक? जानिए कैसे हुआ ये शुरूऔर जानें

ये रैलियां 18 सितंबर (बुधवार) को होने वाले पहले चरण के चुनाव में चुनाव लड़ रहे पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार अभियान का हिस्सा हैं। राहुल गांधी के अलावा, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा आगामी तीन चरणों वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों में शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर चुनाव कार्यक्रम

जम्मू-कश्मीर विधानसभा के 90 सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होगा। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (JKPCC) के प्रमुख तारिक हमीद कर्रा ने मीडिया से कहा, "राहुल जी बुधवार को कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में रामबन और अनंतनाग जिलों में दो सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करके पार्टी के अभियान की शुरुआत करेंगे।"

कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने चुनाव पूर्व गठबंधन किया

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन किया है, जो अगस्त 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद पहली बार हो रहा है। नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) और कांग्रेस द्वारा किए गए सीट-बंटवारे के समझौते के अनुसार, पूर्व 51 सीटों और बाद में 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दोनों दलों के बीच पांच सीटों पर दोस्ताना मुकाबला होगा और उन्होंने CPI(M) और पैंथर्स पार्टी के लिए एक-एक सीट छोड़ी है।

राहुल गांधी का जम्मू-कश्मीर दौरा

कर्रा ने बताया कि राहुल गांधी बुधवार को दिल्ली से जम्मू पहुंचेंगे और फिर दोपहर में एक रैली को संबोधित करने के लिए रामबन जिले के गूल इलाके में जाएंगे। वह पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के पूर्व प्रमुख विकार रसूल वानी के लिए प्रचार करेंगे, जो बनिहाल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर पहले चरण में 18 सितंबर को मतदान होगा। इसके बाद गांधी अनंतनाग जिले के डूरू इलाके में जाएंगे, जहां वह कांग्रेस महासचिव और पूर्व मंत्री गुलाम अहमद मीर के समर्थन में एक और रैली को संबोधित करेंगे, जो डूरू विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि लोकसभा में विपक्ष के नेता शाम को श्रीनगर से दिल्ली लौटेंगे। गुलाम अहमद मीर, विकार रसूल वानी और जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के पूर्व प्रमुख पीरजादा मोहम्मद सैयद पहले चरण के चुनाव में चुनाव लड़ रहे हैं।

Next Story