इंदौर में नाइट कल्चर बंद,अब रात भर नहीं खुले रहेंगे बाजार

इंदौर में नाइट कल्चर बंद,अब रात भर नहीं खुले रहेंगे बाजार
X

इंदौर में दो साल पहले बीआरटीएस के 12 किलोमीटर हिस्से को रातभर खुला रहने के आदेश कलेक्टर आशीष सिंह ने शुक्रवार को निरस्त कर दिए हैं। अब रातभर बाजार नहीं खुल सकेंगे। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस व्यवस्था की समीक्षा करने को कहा था। इंदौर मेें रात 12 बजे तक शहर के बाजार बंद हो जाते हैं।

यह आदेश शुक्रवार रात से ही अमल में लाया जाएगा। शहर के एक हिस्से के बाजार रातभर खुलने का विरोध पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य नेता कर चुके हैं। इंदौर मेें 200 से ज्यादा आईटी कंपनियां हैं। इंदौर में स्टार्टअप को लेकर हुए एक बड़े समारोह में पूर्व मुुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कंपनियों ने रात में बाजार खुले रखने की मांग की थी।

इसके बाद तत्कालीन कलेक्टर मनीष सिंह ने इंदौर के साढ़े 12 किलोमीटर हिस्से को रातभर खुला रखने के आदेश जारी किए थे, लेकिन बाद में देर रात को युवक-युवतियों द्वारा शराब पीकर हंगामा करने, मारपीट करने के मामले सामने आने लगे थे। इसके बाद इस व्यवस्था पर सवाल उठने लगे थे।

सराफा, बस, रेलवे स्टेशन रह सकते है खुले

यह आदेश 11 किलोमीटर लंबेे बीआरटीएस के जारी हुआ हैै। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड अौर सराफा चौपाटी देर रात तक पहलेे की तरह खुली रहेगी। हत्याएं नाइट कल्चर के दौरान भंवरकुआ चौराहे पर डेढ़ साल पहले एक युवक की चाकू मारकर कुछ युवकों ने हत्या कर दी थी। युवक भंवरकुआ चौराहे के रेस्टोरेंट पर रात को खाना खाने आया था। इसके अलावा मेघदूत चौपाटी पर भी एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। आरोपियों में एक युवती भी शामिल थी। मृतक युवती का एक्स ब्वाय फ्रेंड था। इसके अलावा शराब पीकर देर रात तक हंगामा करने की घटनाएं भी कई बार सामने आ चुकी है।

Next Story