उपभोक्ता फोरम मामले में निपटारे के नाम पर ठगी

कटनी: कटनी में एक व्यापारी से सात लाख की ठगी हो गई। राष्ट्रीय उपभोक्ता फोरम के प्रकरण के निपटारे को लेकर एक व्यक्ति ने व्यापारी से बैंक खाता व एटीएम की जानकारी ले ली। इसके बाद आरोपित ने व्यापारी के खाते से सात लाख रुपये से अधिक राशि निकाल ली। धोखाधड़ी के मामले की शिकायत पीड़ित ने कोतवाली थाना में दर्ज कराई है। पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

जानकारी के अनुसार रघुनाथगंज कपड़ा बाजार के रहने वाले व्यापारी 63 वर्षीय प्रदीप कुमार जैन का राष्ट्रीय उपभोक्ता फोरम में मामला चल रहा था। जिसकी चार पेशी हो चुकी थी, लेकिन सुनवाई नहीं हो पा रही थी। अक्टूबर 2023 में उन्होंने सुनवाई की अगली तारीख को लेकर सोशल मीडिया में सर्च किया। जिसमें उन्हें एक मोबाइल नंबर मिला।

पीड़ित व्यापारी ने मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। जिसमें उनकी बात किसी दीप कुमार से हुई। दीप कुमार ने व्हाट्सएप कॉलिंग करते हुए व्यापारी से उसके खाते की जानकारी व एटीएम की फोटो मांगी और लगभग 16 बार कॉल किया। इस बीच युवक ने उनके दो खातों से सात लाख 31 हजार रूपये की राशि निकाल ली।

पीड़ित का एक्सीडेंट हो जाने के कारण वह शिकायत करने नहीं पहुंचा और स्वास्थ्य ठीक होने के बाद उसने खाता नंबर की संपूर्ण जानकारी के साथ कोतवाली पुलिस को शिकायत दी। दस्तावेजों की जांच करने के बाद पुलिस ने दीप कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

Next Story