ट्रेन में चाय को लेकर मची भगदड़, चलती गाड़ी से कूदे यात्री, दो की मौत

ट्रेन में चाय को लेकर मची भगदड़, चलती गाड़ी से कूदे यात्री, दो की मौत
X

सागर जिले के बीना से गुजर रही पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में एक रेलवे वेंडर की लापरवाही से दो लोगों की जान चली गई, जबकि तीन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि ट्रेन की जनरल बोगी में चाय बेचने आए वेंडर का चाय के थर्मस का ढक्कन खुलने से गर्म चाय नीचे बैठे यात्रियों पर गिर गई। घटना के बाद बोगी में अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान हुई भगदड़ में दो यात्री ट्रेन से कूद गए। हादसे में दोनों की मौत हो गई है। हादसा बीना झांसी रेलखंड पर करौंदा तथा मुहासा रेलवे स्टेशनों के नजदीक हुआ।

गर्म चाय गिरने से बुरी तरह से झुलसे तीन यात्री

बताया जा रहा है कि गोरखपुर से पुणे जाने वाली पुणे एक्सप्रेस सुबह करीब 6.30 बजे करोंदा स्टेशन के पास से गुजर रही थी। उसी समय एक वेंडर चाय बेचने के लिए आया, जिसने लापरवाही पूर्वक थर्मस को पकड़ा और उसका ढक्कन खुल गया। गर्म चाय जनरल कोच में नीचे सो रहे तीन यात्रियों के ऊपर गिर गई, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गए।

दो यात्रियों की मौत

यात्रियों पर जैसे ही खौलती चाय गिरी कोच के अंदर अफरा तरफी का माहौल हो गया। इस भगदड़ के चलते बोगी के गेट पर खड़े दो यात्री जान बचाने के लिए ट्रेन से कूद गए। ट्रेन से नीचे गिरने पर दोनों के गंभीर चोटें आईं, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद बोगी में सवार यात्रियों ने वेंडर को पकड़ लिया तथा ट्रेन के बीना स्टेशन पहुंचने पर जीआरपी के सुपुर्द कर दिया गया।

हादसे में ये हुए घायल

इस हादसे में खौलती चाय गिरने से विश्वनाथ चौहान 27 वर्ष निवासी गोंडा मनीष कुमार उम्र 25 वर्ष निवासी महाराजपुर उत्तरप्रदेश दीपक 32 वर्ष निवासी गोरखपुर उत्तर प्रदेश झुलस गए। उन्हे बीना अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद एक गंभीर घायल को सागर रेफर किया गया। वहीं दो अन्य का बीना में ही इलाज किया जा रहा है।

Next Story