स्टीयरिंग फेल होने से स्कूल वैन पलटी, आधा दर्जन छात्र व दो घायल

बालाघाट में गुरुवार को सड़क हादसे में छह बच्चे और दो शिक्षक घायल हो गए। ये सभी एक वैन में सवार थे। उसका स्टीयरिंग फेल हो गया और सड़क किनारे पलट गई। बालाघाट जिले में स्टीयरिंग फेल होने के कारण स्कूल वैन अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना में वाहन में सवार आधा दर्जन बच्चे तथा दो शिक्षिकाओं को चोट आई है। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। प्रकरण दर्ज कर वैन को जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन का फिटनेस नहीं था और न ही परमिट मिला है।

जानकारी के अनुसार ग्राम मेंहदीवाडा में स्थित अमृतलाल जायसवाल हाई स्कूल का स्कूली वाहन सुबह बच्चों को लेने ग्राम खापा गया थी। गांव से बच्चों को लेने के बाद वापस मेहंदीवाडा लौट रहा था तभी रास्ते में स्टीयरिंग फेल होने के कारण स्कूल वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना में छह बच्चे और दो टीचरों को चोट पहुंची है। वाहन पलटने से बच्चे घबरा गए थे।

फिटनेस और परमिट भी नहीं

दुर्घटनाग्रस्त स्कूली वाहन में अग्निशमन यंत्र, फस्टेड बॉक्स सहित खिड़कियों में जाली नहीं थी। वैन का परमिट तथा फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं था। घटना के संबंध में जानकारी मिलने पर घायल स्कूली बच्चे तथा शिक्षिकाओं को उपचार के लिए वारासिवनी स्थित शासकीय अस्पताल भिजवा गया। सभी को मामूली चोटे आई है। पुलिस ने स्कूल वैन को जब्त करते हुए चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Next Story