राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लगाया जहरीली भाषा बोलने का आरोप, कहा-झूठ के कारोबार का अंत निकट

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लगाया जहरीली भाषा बोलने का आरोप, कहा-झूठ के कारोबार का अंत निकट

कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 'जहरीली भाषा' बोलने का आरोप लगाया और कहा कि वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए उनके पास कई नई रणनीतियां हैं लेकिन 'झूठ के कारोबार' का अंत निकट है।

कांग्रेस ने पार्टी पर निशाना साधने वाली ''संपत्ति के पुनर्वितरण'' वाली टिप्पणी को लेकर रविवार रात प्रधानमंत्री मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ''निराशा'' का सामना करने के बाद, प्रधानमंत्री अब ''झूठ'' का सहारा ले रहे हैं और लोगों को वास्तविक मुद्दों से भटकाने के लिए "घृणास्पद भाषण" दे रहे हैं।

सोमवार को कांग्रेस के नवीनतम विज्ञापन को साझा करते हुए, जो बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी पर केंद्रित है, पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने कहा, "देश में बेरोजगारी और मुद्रास्फीति अपने चरम पर है और नरेंद्र मोदी कहते हैं कि 'सब कुछ ठीक है'।"

गांधी ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, "उनके (मोदी) पास 'मुद्दों से भटकाने' की कई नई तकनीकें हैं, लेकिन झूठ के कारोबार का अंत निकट है।" कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी प्रधानमंत्री पर हमला तेज कर दिया।

रमेश ने कहा, "प्रधानमंत्री कई मुद्दों पर जहरीली भाषा में बोलते हैं। उन्हें एक सरल प्रश्न का भी उत्तर देना चाहिए - 1951 के बाद से, हर दस साल में जनगणना की जाती है। इससे अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की आबादी के वास्तविक आंकड़ों का पता चलता है। यह होना चाहिए 2021 में किया गया है लेकिन आज तक नहीं किया गया इस पर प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं?”

रमेश ने आरोप लगाया, यह बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को नष्ट करने की साजिश है। कांग्रेस ने प्रधान मंत्री पर अपना हमला तब तेज कर दिया जब उन्होंने सुझाव दिया कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह लोगों की संपत्ति को मुसलमानों में फिर से वितरित करेगी और पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह की टिप्पणी का हवाला दिया कि देश के संसाधनों पर अल्पसंख्यक समुदाय का पहला दावा है।

राजस्थान के बांसवाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस लोगों की मेहनत की कमाई और कीमती सामान "घुसपैठियों" और "जिनके पास अधिक बच्चे हैं" को देने की योजना बना रही है।

Read MoreRead Less
Next Story