PM मोदी का 13 जुलाई को मुंबई दौरा;15870 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

PM मोदी का 13 जुलाई को मुंबई दौरा;15870 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री मोदी 13 जुलाई को विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद पश्चिमी उपनगर के नेस्को सेंटर (गोरेगांव) में एक सभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस बैठक की तैयारियों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं।

विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अब पूरी तरह से 'एक्शन मोड' में है। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को मुंबई आ रहे हैं। जहां 13 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई में कई विकास कार्यों की शुरुआत करेंगे। इसके दूसरे दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पुणे में भाजपा की विस्तारित कार्यकारिणी को संबोधित करेंगे।

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री पहली बार मुंबई आ रहे हैं। राज्य सरकार का मानसून सत्र 12 जुलाई को समाप्त होगा। 13 जुलाई को प्रधानमंत्री कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन करने वाले हैं। जिसमें गोरेगांव-मुलुंड लिंक रोड और बोरीवली ठाणे लिंक रोड का भूमिपूजन कार्यक्रम शामिल होंगे। गोरेगांव-मुलुंड मेट्रो परियोजना की लागत 6300 करोड़ रुपये और बोरीवली ठाणे लिंक रोड परियोजना की लागत 8400 करोड़ रुपये है। इसक अलावा प्रधानमंत्री दक्षिण मुंबई में ऑरेंज गेट से ग्रांट रोड तक एलिवेटेड रोड का भूमिपूजन भी करेंगे, इस परियोजना की लागत 1170 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

नेस्को सेंटर में बैठक को संबोधित करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री मोदी 13 जुलाई को विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद पश्चिमी उपनगर के नेस्को सेंटर (गोरेगांव) में एक सभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस बैठक की तैयारियों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन 6 में से सिर्फ 2 सीटें जीतने में कामयाब रहा।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रधानमंत्री के मु्ंबई दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि वह मुकेश अंबानी के छोटे बेट अनंत अंबानी की शादी में शिरकत कर सकते हैं। जिसकों देखते हुए मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में सुरक्षा को कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। ट्राइडेटन होटल के आसपास की बिल्डिंग को सुरक्षित किया जा रहा है।

Read MoreRead Less
Next Story