रेड अलर्ट,दिल्ली में बारिश का कहर, सड़कें लबालब, ट्रैफिक जाम, मकान गिरे

रेड अलर्ट,दिल्ली में बारिश का कहर, सड़कें लबालब, ट्रैफिक जाम, मकान गिरे
X

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को मानसून की झमाझम बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई. सड़कें पूरी तरह से डूब गईं, जिससे लंबी ट्रैफिक जाम लग गई. जलभराव से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

एक घंटे में 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश

दिल्ली में बुधवार को एक घंटे में 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई, जिसके बाद कई इलाकों में जलभराव हो गया और मौसम कार्यालय को ‘रेड अलर्ट’ जारी करना पड़ा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के स्वचालित मौसम स्टेशन (एडब्ल्यूएस) नेटवर्क के अनुसार मध्य दिल्ली में प्रगति मैदान वेधशाला में एक घंटे में 112.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. आईएमडी के अनुसार कम समय में अत्यधिक मात्रा में वर्षा होने, विशेष रूप से एक घंटे में 100 मिलीमीटर वर्षा को बादल फटना माना जाता है.




मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की संभावना जताया है. आईएमडी के अनुसार, पांच अगस्त तक बरसात जारी रहने की संभावना है.




सब्जी मंडी इलाके सहित तीन जगहों पर मकान गिरे

दिल्ली में भारी बारिश का कहर जारी है. इस बीच तीन जगहों पर महान गिर गए, जिससे कई गाड़ियों को नुकसान की खबर है. सब्जी मंडी इलाके में एक मकान ढह गया. सूचना मिलने पर दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. राजेंद्र नगर, जहां कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत हुई थी, वहां एक बार फिर से जलभराव की स्थिति बन गई है.

भारी बारिश और जलभराव के कारण आईटीओ के पास ट्रैफिक जाम




लगातार बारिश से एक्स के पास भीषण जलभराव

राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बारिश के बाद एम्स के पास, मानसिंह रोड, ओल्ड राजिंदर नगर, मिंटो रोड में भीषण जलभराव देखा गया. इधर भारी बारिश के बावजूद छात्रों का प्रदर्शन जारी है. 27 जुलाई को ओल्ड राजिंदर नगर में एक आईएएस कोचिंग संस्थान में डूबने से 3 छात्रों की मौत से गुस्साये छात्रों ने ओल्ड राजिंदर नगर में भीषण जलभराव के बीच विरोध प्रदर्शन किया.


दिल्ली में कहां कितनी बारिश हुई बारिश

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित सलवान स्टेशन में आज सुबह 8:30 बजे से शाम 8:30 बजे तक 119.0 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर स्थित नोएडा सेक्टर 62 स्थित एनसीएमआरडब्ल्यूएफ स्टेशन में 118.5 मिमी बारिश दर्ज की गई.

Tags

Next Story