दर्दनाक: जनता से हाथ मिला रहे स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री फिको को गोली मारी

चार गोलियां लगी हालत गंभीर

ब्रातिस्लावा,। स्लोवाकिया के रक्षा मंत्री रॉबर्ट कलिनक ने गुरुवार को ब्रातिस्लावा में सुरक्षा परिषद की एक विशेष बैठक के बाद कहा कि एक दिन पहले प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको की हत्या का प्रयास किया गया, उन्‍हें चार गोलियां लगीं, उनकी हालत "अभी भी गंभीर" है।कलिनक, जो उप प्रधानमंत्री भी हैं, ने कहा कि फिको को चार गोलियां लगीं और वह गंभीर रूप से जख्‍मी हैं।उन्होंने कहा, ''डॉक्टर उसकी हालत को स्थिर करने में कामयाब रहे हैं, लेकिन फिको अभी भी खतरे से बाहर नहीं हैं। हमारी रात बहुत मुश्‍किलें भरी रही।"स्लोवाकिया के विशेषज्ञों ने बुधवार की हत्या के प्रयास के बाद फिको के लिए सुरक्षा सावधानियों की आलोचना की है।स्लोवाकिया के पूर्व पुलिस प्रमुख स्टीफन हमरान ने गुरुवार को डेनिक एन. अखबार को बताया, "फिको ने खुद कुछ हफ्ते पहले राजनेताओं पर किसी के गोली चलाने के खतरे के बारे में बात की थी।" उन्होंने गोलियां चलने के बाद सुरक्षा कर्मचारियों की प्रतिक्रिया की भी आलोचना की। उन्‍होंने कहा, वहां अराजकता थी और यह उनकी विफलता है।

स्लोवाकिया की निजी सुरक्षा इकाई के पूर्व प्रमुख जुराज जबोजनिक ने भी प्रधानमंत्री के अंगरक्षकों की आलोचना की। उन्होंने समाचार चैनल टीए3 को बताया, अगर चार या पांच गोलियां चलाई जा सकती हैं, तो किसी को दोषी ठहराया जाएगा। मैंने किसी भी अंगरक्षक को सरकार के मुखिया के सामने खड़े होते नहीं देखा है।

फिको को बुधवार को उस समय गोली मार दी गई, जब उन्होंने हैंडलोवा में एक कैबिनेट बैठक के बाद बाहर खड़ी जनता से हाथ मिला रहे थे।

Tags

Read MoreRead Less
Next Story