कटनी में महानगरी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, तोड़ डाले AC कोच के शीशे; जांच में क्या आया सामने?

कटनी में महानगरी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, तोड़ डाले AC कोच के शीशे; जांच में क्या आया सामने?
X

कटनी रेल विभाग में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब ट्रेन क्रमांक 22177 महानगरी एक्सप्रेस पर अज्ञात असामाजिक तत्वों के पथराव से एसी क्लॉस का पूरा कांच चकनाचूर हो गया। गनीमत यह रही की घटना से किसी यात्री को चोट नहीं आई। लेकिन पूरे मामले पर रेल अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।

कटनी-जबलपुर रेलखंड के निवार और संसारपुर स्टेशन के बीच शनिवार देर शाम अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चलती ट्रेन में पथराव किया था, जिससे महानगरी के एसी कोच के A2 क्लॉस के बर्थ नंबर 19 का मजबूत कांच टूट गया। अचानक टूटे कांच से पूरे यात्रियों में दहशत फैल गई और उन्होंने तत्काल घटना की जानकारी रेलवे के हेल्प लाइन नंबर पर कॉल करते हुए पहुंचाई थी। आरपीएफ के मुताबिक, मामले की गंभीरता को देखते हुए मुड़वारा आरपीएफ प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम को निवार और संसारपुर के बीच के इलाके में भेज कर पूछताछ जांच करवाया गया। लेकिन अब तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला।d

मामले की जानकारी देते हुए कटनी स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे ने बताया कि डाउन महानगरी एक्सप्रेस क्रमांक 22177 में पथराव की सूचना मिलते ही पूरा स्टेशन अलर्ट मोड में गया। कटनी जंक्शन में ट्रेन रुकते ही रेल अधिकारियों के साथ आरपीएफ की टीम ने कोच में जाकर मामले की जांच की और मौजूदा यात्रियों से घटना से जुड़ी जानकारी पर पंचनामा बनाया, जिसके बाद सीएनडब्लू के कर्मियों में ट्रेन से डाले कांच को साफ करते हुए विंडो को कवर करते हुए हैवी टैप से सील किया। इस एक घंटे चली प्रॉसेस के बाद ट्रेन को प्रयागराज के लिए रवाना किया गया। फिलहाल, घटना किसके द्वारा अंजाम दी गई, इसका अब तक पता नहीं चल सका। आरपीएफ सहित रेल विभाग पूरे मामले की जांच में जुटा हुआ है।

Next Story