'बेरोजगारी से बड़ा कोई मुद्दा नहीं, पीएम मोदी ने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया', खड़गे ने साधा निशाना

बेरोजगारी से बड़ा कोई मुद्दा नहीं, पीएम मोदी ने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया, खड़गे ने साधा निशाना
X

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को दावा किया कि देश में बेरोजगारी से बड़ा कोई मुद्दा नहीं है। खड़गे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने देश के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है।खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह याद रखना चाहिए कि हर युवा, जिसका रोजगार उनकी सरकार ने छीनी है, हर चुनाव में भाजपा की हार सुनिश्चित करेगा। उन्होंने आवधिक श्रम बल सर्वेक्षण (पीएलएफएस) के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि तमाम कोशिशों के बावजूद यह सरकारी आंकड़ा युवाओं की लाचारी को छिपा नहीं पा रहा है।

खड़गे बोले- देश में बेरोजगारी से बड़ा कोई मुद्दा नहीं हैमल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, "देश में बेरोजगारी से बड़ा कोई मुद्दा नहीं है। युवाओं का भविष्य बर्बाद करने में मोदी जी का सबसे बड़ा योगदान है। अगर हम पीएलएफएस के नवीनतम आंकड़ों पर गौर करें तो तमाम कोशिशों के बावजूद यह सरकारी आंकड़ा युवाओं की लाचारी को छिपा नहीं पा रहा है।

"मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "नरेंद्र मोदी जी को जवाब देना चाहिए, क्या 2023-24 में युवा बेरोजगारी भयावह 10.2% नहीं है? रंग-बिरंगे नारे देने और फोटो खिंचवाने के बजाय, मोदीजी ने युवाओं को रोजगार देने के लिए क्या किया?" क्या यह सच नहीं है कि नियमित वेतन वाली नौकरी करने वाली महिलाओं की संख्या अब सात साल में सबसे कम यानी 15.9 प्रतिशत रह गई है।''

उन्होंने कहा, "क्या ग्रामीण क्षेत्रों में अवैतनिक श्रम में लगी महिलाओं की संख्या 51.9% (2017-18) से बढ़कर 67.4% (2023-24) नहीं हो गई है, जो ग्रामीण बेरोजगारी को दर्शाती है? मोदी सरकार, जो विनिर्माण क्षेत्र के बारे में बहुत शोर मचाती है, ने पिछले सात वर्षों में इसमें रोजगार क्यों नहीं बढ़ाया?"

उन्होंने पूछा कि यह आंकड़ा 2017-18 में 15.85 प्रतिशत से गिरकर 2023-24 में सिर्फ 11.4 प्रतिशत कैसे रह गया? खड़गे ने कहा, "मोदी जी, यह याद रखें... भारत का हर एक युवा, जिसका रोजगार आपकी सरकार ने छीन लिया है, केवल एक ही काम करेगा - हर चुनाव में भाजपा को हराना।"

Next Story