लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण ,: मतदान के लिए कई जगह लग रही लाइने , लालू मिथुन ने डाला वोट

मतदान के लिए कई जगह लग रही लाइने , लालू मिथुन ने डाला वोट
X

लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। आज 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 57 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। इसके साथ ही ओडिशा में 42 विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ मतदान हो रहा है।दस करोड़ से ज्यादा वोटर आज तय करेंगे 904 उम्मीदवारों की किस्मत, पंजाब में सबसे ज्यादा उम्मीदवार है।वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.7वें और अंतिम चरण में बिहार, चंडीगढ़, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल की बची हुई सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ है कई बूथों पर कतारे देखने को मिली हे।

अपडेट

लाइन में लगकर मिथुन चक्रवर्ती ने की वोटिंग



बेलगाचिया, कोलकाता। भाजपा नेता और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि मैं आज ऐसी कोई बात नहीं कहूंगा जिससे लगे कि मैं दूसरों को प्रभावित कर रहा हूं। वोट देना मेरा फर्ज़ था। मैंने 40 मिनट तक लाइन में खड़े होकर वोट दिया। मेरा राजनीतिक कर्तव्य मैंने पूरा किया।


लालू प्रसाद यादव ने डाला वोट

बिहार। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी मतदान किया। उनके साथ राबड़ी देवी और उनकी बेटी और सारण लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार रोहिणी आचार्य अपना वोट डालने के बाद पटना के एक मतदान केंद्र से निकलते हुए।

बिहार

बोरियो के बूथ नंबर 108 पर वीवीपैट मशीन में खराबी, देरी से शुरू हुई वोटिंग




राजमहल लोकसभा क्षेत्र के बोरियो विधानसभा के बूथ संख्या 108 (प्राथमिक विद्यालय रानीबथान) में वीवीपैट मशीन में आयी तकनीकी खराबी. 10 मिनट देरी से शुरू हुआ मतदान.

दुमका में मतदाताओं में जबर्दस्त उत्साह

दुमका लोकसभा के बूथ संख्या 274 पर मतदाताओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. सुबह 6:00 बजे से ही मतदाता कतार में मतदान के लिए खड़े हैं.

देवघर : मोहनपुर के 2 बूथ पर अब तक शुरू नहीं हुआ मतदान

देवघर जिले के मोहनपुर प्रखंड में 2 बूथ गौरा और भोरा जमुआ में तकनीकी खराबी की वजह से अभी तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है.

राजमहल के सांसद विजय हांसदा ने सुबह-सुबह किया मतदान

राजमहल लोकसभा क्षेत्र के सांसद और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता विजय कुमार हांसदा ने सुबह-सुबह मतदान कर लिया.

साहिबगंज के मतदान केंद्र पर मतदाताओं की लंबी कतार

राजमहल लोकसभा क्षेत्र के राजमहल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत साहिबगंज शहर के मतदान केंद्र संख्या 104 पर मतदान शुरू होने से पहले ही लगी लंबी कतार लग गई है

4 जून को दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा: अनुप्रिया पटेल

केंद्रीय मंत्री और मिर्ज़ापुर लोकसभा सीट से अपना दल(सोनेलाल) की उम्मीदवार अनुप्रिया पटेल ने वोट डालने के बाद एनडीए की सरकार बनने का दावा किया। उन्होंने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि मिर्ज़ापुर का आम निवासी एक बार फिर मुझे अपने अमूल्य वोट का आशीर्वाद देगा...4 जून को दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। INDI गठबंधन ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा और तीसरी बार NDA की मजबूत सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनेगी।"

आप सांसद राघव चड्ढा ने डाला वोट

आप सांसद राघव चड्ढा ने आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत लाखनौर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला



जेपी नड्डा ने बिलासपुर में डाला वोट

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिलासपुर में एक मतदान केंद्र पर मतदान किया।

सीएम योगी ने डाला वोट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरखनाथ में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। गोरखपुर सीट पर बीजेपी के रवि किशन, एसपी की काजल निषाद और बीएसपी के जावेद अशरफ के बीच मुकाबला है।

पीएम मोदी ने की मतदान करने की अपील

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सभी से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि आज 2024 के लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण है...मुझे उम्मीद है कि युवा और महिला मतदाता रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। आइए मिलकर अपने लोकतं

Tags

Next Story