सावन के पहले शुक्रवार को धन की कमी दूर करनी हो या मनवांछित फल पाना हो आप करे ये उपाय

सावन के पहले शुक्रवार को धन की कमी दूर करनी हो या मनवांछित फल पाना हो आप करे ये उपाय
X

सावन को लेकर भीलवाड़ा के हरनी महादेव और अन्य शिवालयों में हर हर महादेव की गूंजे सुनाए दे रही हे।वैदिक पंचांग के अनुसार, सावन माह के पहले शुक्रवार पर सुकर्मा योग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही रवि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग का भी संयोग बन रहा है। इन योग में धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करने से साधक को सभी प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। वहीं, आय, सुख और सौभाग्य में वृद्धि होगी। ज्योतिष शुक्रवार के दिन विशेष उपाय करने की सलाह देते हैं। इन उपायों को करने से आर्थिक तंगी दूर होती है। अगर आप भी धन संबंधी परेशानी से निजात पाना चाहते हैं, तो सावन शुक्रवार पर नारियल और कौड़ी से जुड़े ये उपाय जरूर करें।

ये करे

अगर आप कुंडली में अशुभ ग्रहों के प्रभाव से निजात पाना चाहते हैं, तो सावन शुक्रवार पर स्नान-ध्यान के बाद श्वेत वस्त्र धारण करें। इसके बाद नारियल जल से भगवान शिव का अभिषेक करें। इस समय 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का जप करें। इस उपाय को करने से धन संबंधी परेशानी भी दूर होती है।

अगर आप मनचाहा वर पाना चाहते हैं, तो सावन शुक्रवार पर धन की देवी मां लक्ष्मी को श्रीफल अर्पित करें। आप चाहे तो निकटतम मंदिर जाकर लक्ष्मी नारायण जी को एकाक्षी नारियल अर्पित करें। इस समय मनोवांछित फल की प्राप्ति हेतु कामना करें। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती हैं। उनकी कृपा से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

अगर आप धन संबंधी परेशानी से निजात पाना चाहते हैं, तो सावन शुक्रवार पर पूजा के समय मां लक्ष्मी को लाल रंग का वस्त्र और नारियल अर्पित करें। पूजा के पश्चात नारियल को लाल रंग के वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है।

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सावन शुक्रवार पर पूजा के समय सफेद रंग की सात कौड़ी धन की देवी श्रीजी को अर्पित करें। इस समय सुख, समृद्धि एवं धन में वृद्धि की कामना करें। साथ ही निम्न मंत्र का जप करें।

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ॐ ।

धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करने के बाद कौड़ी को सफेद रंग के वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से भी पैसों की तंगी दूर होती है। साधक पूजा के समय देवों के देव महादेव को भी कौड़ी अर्पित कर सकते हैं। इस उपाय को करने से आय में वृद्धि होती है।

Next Story