बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में, लिस्ट में 'औरों में कहां दम था' भी हुई शामिल

बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में, लिस्ट में औरों में कहां दम था भी हुई शामिल
X

अजय देवगन की फिल्म औरों में कहां दम ने हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी थी। तब्बू और जिमी शेरगिल जैसे कमाल के कलाकार की मौजूदगी के बाद भी यह फिल्म कमाई के लिए तरस रही है। 2 अगस्त को रिलीज हुई यह फिल्म कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये के बजट में बनकर तैयार हुई है, लेकिन फिल्म ने अब तक मुश्किल से 12 करोड़ रुपये से कुछ अधिक की कमाई की है। कलेक्शन के इन आंकड़ों के बाद औरों में कहां दम था इस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक बन गई है। आइए आज आपको हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कुछ उन फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिन्हें बड़ी लागत के साथ बनाया गया था, लेकिन कमाई के मामले में वे फिल्में फिसड्डी साबित हुईं।

बड़े मियां छोटे मियां

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां साल 2024 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी। फिल्म से दर्शकों को काफी ज्यादा उम्मीदें थीं। हालांकि, रिलीज के बाद यह फिल्म लोगों को पसंद नहीं आई। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट कथित तौर पर 350 करोड़ रुपये के आसपास का था। वहीं, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने मजह 65.96 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था।

मैदान

इस लिस्ट में अजय देवगन की फिल्म मैदान का नाम भी शामिल है। बड़े मियां छोटे मियां के साथ यह फिल्म भी ईद के मौके पर रिलीज हुई थी। हालांकि, दर्शकों ने इस फिल्म को भी पसंद नहीं किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कथित तौर पर फिल्म का बजट 250 करोड़ के आसपास का था। वहीं, भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इसने 53.03 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

बॉम्बे वेलवेट

रणबीर कपूर की गिनती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सितारों में होती है। अपने अभिनय से वह लाखों दिलों पर राज करते हैं। हालांकि, इस लिस्ट में उनकी फिल्म का नाम भी शामिल है। अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी बॉम्बे वेलवेट से दर्शकों को काफी उम्मीदें थी। फिल्म को कथित तौर पर 120 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही थी। टिकट खिड़की पर फिल्म ने 23.67 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

जीरो

शाहरुख खान को किंग खान के नाम से भी जाना जाता है। हालांकि, अपने करियर में वह कई फ्लॉप फिल्में भी दे चुके हैं। आनंद एल राय की फिल्म जीरो भी उन्हीं मे से एक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म को 200 करोड़ रुपये के बजट में तैयार किया गया था, लेकिन फिल्म की कमाई ने निर्माताओं को काफी ज्यादा निराश कर दिया था। इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर महज 90.28 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

सम्राट पृथ्वीराज

सम्राट पृथ्वीराज में अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में उनके साथ मानुषी छिल्लर भी नजर आई थीं। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाने में नाकाम साबित हुई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म को 175 करोड़ के बजट में बनाया गया था, लेकिन टिकट खिड़की पर फिल्म ने महज 68.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Next Story