टीवी से की थी करियर की शुरुआत, आज बॉलीवुड में कमा चुकी है बड़ा नाम

टीवी से की थी करियर की शुरुआत, आज बॉलीवुड में कमा चुकी है बड़ा नाम
X

कई लोग सपनों के शहर मुंबई आते हैं, ताकि एक सफल एक्टर बन सकें. इनमें से कई लोग अपने करियर की शुरुआत छोटे-मोटे टीवी रोल्स या एड्स से करते हैं. कुछ लोग टेलीविजन इंडस्ट्री में नाम कमा लेते हैं, तो कुछ बड़े पर्दे पर अपना रास्ता बना लेते हैं. प्राची देसाई भी उन्हीं में से एक हैं, जिन्होंने टीवी से अपनी शुरुआत की और आज वो एक सफल बॉलीवुड स्टार के रूप में जानी जाती हैं.

एकता कपूर के शो से हुआ था डेब्यू

प्राची देसाई ने 2006 में एकता कपूर के सीरियल कसम से से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने बानी दीक्षित का रोल निभाया था, जो राम कपूर के अपोजिट थीं. इस शो ने उन्हें खूब सराहा और पहचाना दिया. प्राची को अपने डेब्यू प्रोजेक्ट से ही दर्शकों का प्यार मिला, और देखते ही देखते वो घर-घर में मशहूर हो गईं.

बॉलीवुड में आया बड़ा ब्रेक

टीवी पर पहचान बनाने के बाद प्राची ने 2008 में बॉलीवुड का रुख किया. फरहान अख्तर की फिल्म रॉक ऑन से उन्होंने बड़े पर्दे पर डेब्यू किया. इसमें उन्होंने फरहान की पत्नी का रोल निभाया, जिसके लिए उन्हें अपने सीरियल कसम से को अलविदा कहना पड़ा. इस फिल्म से उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में भी खूब पहचान मिली, और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

बड़े स्टार्स के साथ किया काम

प्राची ने अपने करियर में कई बड़े सितारों के साथ स्क्रीन शेयर की है. उन्होंने अभिषेक बच्चन, अजय देवगन , जॉन अब्राहम अब्राहम और इमरान हाशमी जैसे एक्टर्स के साथ काम किया है. उनकी कुछ चर्चित फिल्मों में वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, तेरी मेरी कहानी , बोल बच्चन और आई, मी और मैं शामिल हैं.

डांस शो में भी जीती ट्रॉफी

फिल्मों के साथ-साथ प्राची देसाई ने झलक दिखला जा जैसे डांस रियलिटी शो में भी हिस्सा लिया और इस शो की विनर बनीं. इसके अलावा उन्होंने पॉपुलर टीवी ड्रामा कसौटी जिंदगी की में भी कैमियो किया था.

2021 में की वापसी

2017 के बाद प्राची ने अपने काम से एक छोटा ब्रेक लिया और 2021 में वापसी की. उन्होंने फिल्मों के अलावा वेब सीरीज की दुनिया में भी कदम रखा और नागा चैतन्य के साथ धूथा से डिजिटल प्लेटफार्म पर डेब्यू किया.

आने वाली फिल्में

प्राची देसाई अब जल्द ही दो फिल्मों में नजर आएंगी. बिहू अटैक और कोशा उनकी अपकमिंग प्रोजेक्ट्स हैं. हालांकि कोशा की रिलीज में देरी हो गई है, पर बिहू अटैक की शूटिंग चल रही है और यह फिल्म 2025 में रिलीज होगी.

Next Story